- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : केंद्रीय मंत्री गडकरी ने ताजाबाद शरीफ परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए दिये दिशा निर्देश

बाबा ताजुद्दीन के 101वें सालाना उर्स की भव्य तैयारी

नागपुर समाचार : ताजाबाद शरीफ परिसर में तैयार की जा रही पानी की टंकी को अगले दो दिन में शुरू करने के निर्देश केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिए है. गडकरी ने स्पष्ट किया कि टंकी का उद्घाटन बाद में कर लेना, पहले लोगों को सुविधा दीजिये. साथ ही आला अधिकारियों को यह भी स्पष्ट निर्देश दिए कि शासकीय निधि अंतर्गत ताजाबाद परिसर में 630 केवी की बिजली ट्रांसफार्मर में स्थापित करें.

पहले 200 केवी का ट्रांसफार्मर लगाने का प्रस्ताव था, लेकिन हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट ने इससे अधिक की आवश्यकता बताई थी. जिसे नितिन गडकरी ने ध्यान में रखते हुए 630 केवी का ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए. हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट के चेयरमैन प्यारे खान ने यह जानकारी दी. 

बैठक में जिलाधिकारी डॉ. विपिन इटनकर, मनपा आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी, एनआईटी चेयरमैन मनोजकुमार सूर्यवंशी, पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, जोन 4 के डीसीपी विजयकांत सागर व महावितरण, मेडिकल, ओसीडब्ल्यू सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

इसके अलावा गडकरी ने सौंदर्यीकरण के लंबित कामों को जल्द स्व जल्द पूरा करने, दरगाह परिसर की सड़क के चौड़ीकरण, दरगाह के आसपास के मार्गों को अतिक्रमण मुक्त कराने, जगनाड़े चौक से दीघोरी चौक और ताजाबाद परिसर तक मार्गों के स्ट्रीट लाइट शुरू करने व उर्स के दौरान इन मार्गों पर जनरेटर लाइट की व्यवस्था करने का आदेश भी दिया. गडकरी ने ताजाबाद दरगाह परिसर को अतिक्रमण मुक्त करने के आदेश भी दिए. 

बारिश को देखते हुए मनपा द्वारा दरगाह परिसर में भव्य डोम बनाया जायगा. परिसर के कुओं और जलापूर्ति के मानकों की सफाई को जाएगी. उर्स में परिसर में मोबाइल शौचालय बनाए जाएंगे. मनपा द्वारा पानी की व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी. 

मनपा की ओर से उर्स के दौरान सुबह व शाम नियमित सफाई की जाएगी. फॉगिंग का छिड़काव किया जाएगा. ताजाबाद ट्रस्ट के चेयरमैन प्यारे खान, उपाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र जिचकर, ट्रस्टी हाजी फारुख बावला, बुर्जिन रंडेलिया, मुस्तफाभाई टोपीवाला, खादिम हाजी इमरान ताजी, गजेंद्रपाल सिंह लोहिया उर्स की सफलता के लिए प्रयासरत हैं.

हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट के सचिव ताज अहमद राजा में बताया कि मनपा प्रशासन की ओर से बाबा ताजुद्दीन (र.अ.) के सालाना उर्स के अवसर पर मनपा प्रशासन की ओर से ताजाबाद के निकट आशीर्वाद नगर ग्राउंड में आपली बस की सेवा जायरीनों के लिए उपलब्ध रहेगी. इस दौरान ट्रस्ट ने बैठक में नितिन गडकरी को ताजाबाद सौंदर्यीकरण के फेज 2 के विकास कार्यों के लिए 224 करोड़ रुपए की निधि उपलब्ध कराने हेतु निवेदन दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *