- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : मैग्नीज उत्पादन में आत्मनिर्भर बने देश

माॉयल करे विशेष प्रयास : नितिन गडकरी

नागपूर समाचार : मैग्नीज उत्पादन में वृद्धि कर देश को आत्मनिर्भर बनाने और देश के मैंग्नीज का निर्यात करने की जरूरत है. मॉयल इंडिया लि. प्रबंधन और श्रमिकों को इस दिशा में पहल करने की जरूरत है. उक्त विचार केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने व्यक्त किए. चिखला खान के दूसरे व्हर्टिकल शाफ्ट का लोकार्पण, चिखला, गुमगांव, डोंगरीबुजुर्ग, तिरोड़ी तथा कांद्री में हॉस्पिटल शुभारंभ किया गया. इस दौरान कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की मांगे भी मान ली गई.

गडकरी ने कहा कि अब श्रमिकों को 14 लाख मीट्रिक टन वार्षिक उत्पादन बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को तकलीफ नहीं होनी चाहिए. मानव संसाधन विभाग को इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. परफॉर्मेंस ऑडिट को और अधिक सटीक बनाने की जरूरत है. 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्टील मंत्री ने राष्ट्रीय स्टील पॉलिसी की घोषणा की है, इस पॉलिसी के अनुसार मॉयल के प्रबंधन और कर्मचारियों को काम करने की जरूरत है ताकि स्टील के आयात को कम से कम किया जा सके. उन्होंने बताया कि देश में प्रति वर्ष 72,000 करोड़ रुपये का कोकिंग कोल का आयात हो रहा है.

इस अवसर पर केंद्रीय इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह, केंद्रीय इस्पात और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्य के पशुसंवर्धन मंत्री सुनील केदार, विकास महात्मे, सुकृति लिखी अतरिक्त सचिव,रुचिका गोविल उपस्थित थे. मॉयल के मुकुंद चौधरी ने प्रास्ताविक किया. इस्पात मंत्री 1 नवंबर को बालाघाट खदान का भी दौरा करेंगे, जो मॉयल द्वारा संचालित सबसे बड़ी मैंगनीज खदान है और एशिया की सबसे गहरी भूमिगत मैंगनीज खदान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *