- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : 100 करोड़ वसूली मामले में अनिल देशमुख हुए गिरफ़्तार

100 करोड़ वसूली मामले में अनिल देशमुख हुए गिरफ़्तार

नागपुर समाचार : 100 करोड़ रुपये वसूली के मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख आखिरकार मंगलवार तड़के 1 बजे गिरफ्तार कर लिया गया। वे कई दिनों तक गायब रहने के बाद सोमवार सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर अचानक प्रवर्तन निदेशालय (ED) ऑफिस पहुंच गए थे । देशमुख को ED ने 5 बार पूछताछ के लिए समन किया था, लेकिन हर बार उनके वकील इंद्रपाल सिंह ही ED ऑफिस पहुंचे थे। उनकी दलील थी कि देशमुख 75 साल के हैं और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से वे पेश नहीं हो सकते।

13 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने पाया कि देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं दिए गए। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और आज कुछ ही देर में कस्टडी के लिए उन्हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। देशमुख के बाद इस मामले में कुछ अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी संभव है। मालूम हो कि राष्ट्र वादी कॉंग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार के खास और नागपुर जिले के काटोल विधान सभा से विधायक अनिल देशमुख नागपुर जिले मे कई शिक्षण संस्थान भी चलाते है इसके पहले भी इनके ई दी द्वारा इनके दोनों बेटे को भी सम्मन कई बार भेजा जा चुका है।

इस गिरफ्तारी के बाद यह तो तय जरूर है कि दीवाली के बाद बड़े पटाखा फूटने कि संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता जैसा कि संकेत पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़न विष ने सोमवार को ही अपने प्रेस वार्ता मे दे दी है। और मालूम हो कि अगले महीने 7 दिसम्बर से नागपुर मे ही शीत कालीन अधिवेशन होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.