- Breaking News, खेलकुद , नागपुर समाचार

खेल समाचार : न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल

टिम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल, खराब शुरुआत के बाद तेज पारी

खेल समाचार : न्यूजीलैंड के टीम की शुरुआत खराब रही इसके बाद भी टीम ने पावर प्ले तक 1 विकेट के नुकसान में 44 रन बनाए। डैरेल मिचेल और कप्तान केन विलियमसन ने सूझबूझ के साथ शानदार बल्लेबाजी कर पहले पावर प्ले में भारत के ऊपर प्रेशर बनाए रखा। न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 20 रन बनाए, डैरेल मिचेल ने 49, केन विलियमसन ने नाबाद 33 और डेवोन कॉनवे ने नाबाद 2 रन बनाए।

जड़ेजा के ओवर में 14 रन :- पावरप्ले के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के ओपनर डेरिल मिचेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली। रवींद्र जडेजा की गेंदों पर मिचेल ने पहले लॉन्ग ऑन पर छक्का जमाया फिर डीप मिडविकेट पर एक चौका हासिल किया और आखिर में भी कवर्स पर एक चौका लगाया। जड़ेजा ने इस इस ओवर से 14 रन दिए।

भारत की खराब शुरुआत :- टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब और धीमी रही। रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग करने आए ईशान किशन कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद टीम इंडिया का टॉप आर्डर लगातार दूसरे मैच में फेल हो गया। केएल राहुल 18 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा भी शून्य पर मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और ईश सोढ़ी की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए। सोढ़ी ने विराट कोहली को 9 रन बनाकर आउट किया इसके साथ ही टीम इंडिया का टॉप आर्डर फेल रहा।

मिडिल ऑर्डर भी फेल :- टॉप ऑर्डर के बाद भारत का मिडिल ऑर्डर भी फेल रहा। भारत आखिरी पांच ओवर में केवल 37 रन ही बना पाया। ऋषभ पंत 12 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या बल्ले से कोई खास कमाल नहीं कर सके और 24 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली। शार्दूल ठाकुर को भी शून्य पर आउट हुए।

रवींद्र जडेजा ने खेली तेज पारी :- भारत के जहां बड़े स्टार खिलाड़ी फ्लाप रहे वहीं रवीन्द्र जड़ेजा ने आखिरी ओवर में शानदार पारी खेली। जड़ेजा की पारी के कारण ही भारत का स्कोर 100 रनों के आकड़ें को पार पारी से 100 का आंकड़ा पार कर सका भारत 19 गेंदों पर 26 रनों की नाबाद पारी खेली।

न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी :- भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतरीन फील्डिंग भी की। ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और शार्दूल ठाकुर को आउट किया। ईश सोढ़ी ने 4 ओवरों में 17 रन देकर 2 विकेट लिए। सोढ़ी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया। एडम मिल्ने ने 4 ओवरों में 30 रन देकर 1 विकेट लिया। उन्होंने ऋषभ पंत को आउट किया। जबकि टिम साउदी ने 4 ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया। साउदी ने केएल राहुल को आउट किया।

ऐसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत :- अभी टीम इंडिया को तीन मैच खेलने हैं और उसे तीनों में जीत हासिल करनी होगी। अगर टीम तीनों मैच जीतती है तो उसके 6 अंक होंगे। इस स्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैच खासकर न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हराए और भारत नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल कर अपना नेट रन न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों से बेहतर करे। इस स्थिति में टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.