- नागपुर समाचार

वन विभाग में दोबारा नहीं होने देंगे दीपाली चव्हाण जैसा आत्महत्या का मामला : अजय पाटिल

वन विभाग में दोबारा नहीं होने देंगे दीपाली चव्हाण जैसा आत्महत्या का मामला : अजय पाटिल

 

फॉरेस्ट रेंजर्स एसोसिएशन की आम बैठक संपन्न

नागपुर /  आज 25 जुलाई को बाबूराव धनवटे हॉल में वन वृत्त अध्यक्ष के रूप में श्री सतीश गाडलिंगे सर्वसम्मति से चुने गए। आम सभा की अध्यक्षता में संस्था के केंद्रीय अध्यक्ष श्री अजय पाटिल थे। साथ ही मुख्य अतिथि श्री माधव मनमोडे, श्री कांतेश्वर राव बोल्के रेंजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री नीलेश गावंडे रेंजर्स एसोसिएशन के महासचिव श्री मनोज मोहिते रेंजर्स एसोसिएशन के सचिव श्री माडवी, श्री संजय पारेकर मौजूद रहे। इसी प्रकार श्री प्रमोद वाडे वन रेंजर एवं श्री भार्गवे वन रेंजर मुख्य अतिथि थे।
सर्वप्रथम संघ के केंद्रीय अध्यक्ष श्री अजय पाटिल को संगठन के पदाधिकारियों और उपस्थित सभी लोगों द्वारा संगठन में उनके योगदान के लिए शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर श्री अजय पाटिल ने श्रोताओं को बताया कि संगठन इस बात पर ध्यान देगा कि दिवंगत वन रेंज अधिकारी दीपाली चव्हाण ने एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा परेशान किए जाने के बाद मेलघाट के हरिसल में आत्महत्या कर ली।

उन्होंने यह भी कहा कि संगठन समय-समय पर आने वाले वन रेंजरों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है. श्री सतीश गाडलिंगे ने अपने अभिवादन का उत्तर देते हुए सभी उपस्थित लोगों और संघ के केंद्रीय अध्यक्ष श्री अजय पाटिल का काम कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा और किसी वन रेंजर के साथ गलत व्यवहार नहीं किया जाएगा, दूर-दराज और अत्यंत दूरदराज के क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों को उनके नियमित वेतन, यात्रा भत्ता बिल, क्वार्टर इश्यू, खासकर महिलाओं के साथ न्याय दिया जाएगा।

उन्होंने अपने बयान में भी गवाही दी कर्मचारियों के साथ हुए अन्याय और उनकी समस्याओं के बारे में ध्यान दिया जाएगा। इसी प्रकार श्री अनिल खदोटकर उपाध्यक्ष के रूप में। श्रीमती ललिता वरघाट व सौ. रानी महले, श्री आनंद टिडके, श्री सुनील भोयर संयुक्त सचिव के रूप में। श्रीमती रेखा राठौर सर्वसम्मति से चुनी गईं। संभाग स्तर पर श्री कैलाश सनप सर्वसम्मति से चुने गए। साथ ही, श्री रमेश चाके, श्री मिलिंद वांकर, प्रिया नागले उपाध्यक्ष, प्रियंका गजभिये संयुक्त सचिव और श्री सुनील भोयर सर्वसम्मति से चुने गए।

बैठक में नागपुर, भंडारा, गोंदिया और वर्धा संभागों से महिला और पुरुष वन रेंजर और वन रेंजर शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन श्री आनंद टिडके ने तथा आभार व्यक्त श्री सुनील भोयर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.