- Breaking News, नागपुर समाचार, राजनीति

नागपुर : कांग्रेस के दोनों गुटों ने अपने-अपने उमेदवार उतारे

महापौर और उपमहापौर चुनाव के लिए भरे गए नामांकन 

नागपुर : नागपुर मनपा में आज महापौर-उपमहापौर पद के लिए नामांकन भरा गया, जिसमें कांग्रेस के दोनों गुटों ने अपना-अपना उम्मीदवार उतारा और उनका नामांकन भरा। पहले गुट ने विपक्ष के नेता तानाजी वनवे के नेतृत्व में महापौर पद के लिए मनोज गावंडे और उपमहापौर पद के लिए शिवसेना की मंगला गवरे का नामांकन भरा।

इसके बाद मनपा में कांग्रेस के दूसरे गुट (विधायक विकास ठाकरे समर्थक) ने महापौर पद के रमेश पुणेकर और उपमहापौर पद के लिए रश्मि धुर्वे का नामांकन दाखिल किया। बताया जा रहा कि प्रदेश कांग्रेस ने शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विकास ठाकरे को पत्र लिख सूचित किया कि महापौर-उपमहापौर चुनाव के लिए  कांग्रेसी नगरसेवकों और शहर के कांग्रेस नेताओं की बैठक कर उम्मीदवारों का चयन किया जाए।

इस आदेश का पालन करते हुए विधायक विकास ठाकरे ने मनपा में 12.30 बजे एक बैठक लेकर उम्मीदवार के नाम फाइनल किए। इसके पूर्व कांग्रेस का दूसरा गुट मनपा में विपक्ष नेता तानाजी वनवे के नेतृत्व में उम्मीदवारों का चयन कर उनका नामांकन भर चुका था। महाआघाड़ी के 3 पक्षों में से एनसीपी के एकमात्र नगरसेवक दोनों ही गुटों द्वारा दायर नामांकन के वक़्त नदारद था। अब देखना यह है कि कांग्रेस पक्ष किस गुट के उम्मीदवार को अधिकृत ठहराता है, या फिर दोनों गुटों में से एक-एक उम्मीदवार को कायम रख शेष दो उम्मीदवार को नामांकन वापस लेने के लिए निर्देश दे सकती हैं। इस हिसाब से महापौर पद के लिए पुणेकर और उपमहापौर पद के लिए शिवसेना की मंगला गवरे कायम रह सकती हैं।

भाजपा से मनीषा धवले उपमहापौर की उम्मीदवार

नागपुर महानगर पालिका की ओर से भाजपा ने उपमहापौर के लिए डेप्यूटी मेयर के लिए मनीषा धवले का नामांकन किया है. याद रहे कि महापौर संदीप जोशी के इस्तीफा देने के बाद अब अगले महापौर दयाशंकर तिवारी होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.