- Breaking News, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर : ONLINE हो सकती हैं MAYOR ELECTION ?

पीठासीन अधिकारी ने दी मनपा प्रशासन को सूचना

नागपुर : नागपुर मनपा में MAYOR ELECTION चुनाव OFFLINE करवाने का आदेश जारी बाद प्रक्रिया शुरू होते ही आज 30 दिसंबर को पीठासीन अधिकारी का मौखिक संदेशा मिला कि यह चुनाव ONLINE करवाने की सूचना उन्हें मिली हैं। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक OFFLINE के तहत आज महापौर और उपमहापौर पद के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई।

प्राप्त जानकारी के हिसाब से भाजपा का महापौर पद के लिए दयाशंकर तिवारी तो उपमहापौर के लिए मनीषा धावड़े ने नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस को चुनावी परिस्थिति पता होने के बावजूद उन्होंने महापौर पद मनोज गावंडे तो उपमहापौर के लिए शिवसेना की नगरसेविका मंगला गवरे ने नामांकन दाखिल किया।

महापौर – उपमहापौर चुनाव ONLINE-OFFLINE के सवाल पर जानकारी मिली कि कोरोना के मद्देनजर आमसभा को छोड़ कर शेष सभी सभा/बैठक OFFLINE करवाने की अनुमति दी गई हैं। क्योंकि महापौर-उपमहापौर चुनाव का दर्जा GB MEETING के बराबरी का हैं, इसलिए उसे ONLINE करवाने का निर्देश/सूचना चुनाव के पीठासीन अधिकारी ने आज मौखिक दी।

जबकि इस चुनाव को OFFLINE करवाने के लिए मनपा प्रशासन ने पीठासीन अधिकारी के मार्फत विभागीय आयुक्त से अनुमति मांगी थी, विभागीय आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों से पत्र व्यवहार/मेल कर संपर्क किया। लेकिन वहां से कोई जवाब न आने के कारण पीठासीन अधिकारी ने OFFLINE चुनाव करने का आदेश जारी किया। इस आधार पर 5 जनवरी 2021 को सुरेश भट्ट सभागृह में करवाने संबंधित आदेश जारी किया गया।

महापौर – उपमहापौर पद के लिए आज नामांकन प्रक्रिया शुरू ही था कि मनपा प्रशासन को पीठासीन अधिकारी द्वारा ONLINE चुनाव करवाने की सूचना मिली।लेकिन लिखित व सीधा आदेश मनपा प्रशासन को नहीं मिलने के कारण अबतक OFFLINE पद्दत से प्रक्रिया शुरू हैं। जब लिखित आदेश मनपा को प्राप्त हो जायेगा तो मनपा प्रशासन नए आदेश के अनुसार नया आदेश जारी करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.