- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : ड्रेगन के नाम से रेलवे स्टेशन, धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस पर नितीन गडकरी ने कि घोषणा 

ड्रेगन के नाम से रेलवे स्टेशन, धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस पर नितीन गडकरी ने कि घोषणा 

नागपुर : कामठी में ड्रैगन पैलेस एक विश्व प्रसिद्ध बौद्ध पर्यटन स्थल है और यहां देश-विदेश के पर्यटक बड़ी संख्या में आते हैं, केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की है कि जल्द ही कामठी में ड्रैगन पैलेस टेम्पल के नाम पर एक मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाएगा. धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हस्ते ड्रैगन पैलेस टेम्पल परिसर में स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर सांस्कृतिक व संशोधन केंद्र के स्तूप में अभिनव गतिशील प्रकाश व्यवस्था का लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता ड्रैगन पैलेस टेम्पल की प्रमुख सुलेखा कुंभारे ने की. उन्होंने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस पर डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के स्तूप पर अभिनव गतिशील प्रकाश व्यवस्था के माध्यम से एक अनोखी मानवंदना दी गई है. कामठी में महिलाओं के स्वरोजगार के लिए एमएसएमई को अगरबत्ती क्लस्टर का प्रस्ताव दिया गया है और इस प्रस्ताव को जल्द ही मंजूरी मिलनी चाहिए. ऐसा अनुरोध केंद्रीय मंत्री से किया. जिस पर आगामी 8 दिनों के भीतर इस अगरबत्ती क्लस्टर के प्रस्ताव को मंजूरी देने का आश्वासन केंद्रीय मंत्री गडकरी के द्वारा दिया गया.

कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हस्ते तथागत गौतम बुद्ध व डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के छायाचित्र पर माल्यार्पण व अभिवादन कर किया गया. कोरोना को देखते हुए केवल संस्था पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.