- नागपुर समाचार

आदर्श बहुउद्देशीय शिक्षण संस्था द्वारा मातृत्व दिवस मनाया गया।

नागपुर : आदर्श बहुउद्देशीय शिक्षण संस्था द्वारा संचालित आदर्श महिला मंच ने उमरेड रोड नागपुर स्थित मातृ सेवा संघ के पंचवटी वृद्धाश्रम में विश्व मातृ दिवस मनाया। आदर्श महिला मंच की महिलाओं, माँ ग्रुप तथा ड्रीम्स फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से आश्रम की वृद्ध माताओं ने संयुक्त रूप से केक काटकर एक-दूसरे को खिलाया। संस्था द्वारा माताओं को खाद्य सामग्री,फल वितरित किए गए और सभी माताओं तथा वृद्धों को आइसक्रीम,

आमरस का सेवन कराया गया। वृद्धाश्रम में विश्व मातृ दिवस पर संगीत के साथ विद्यार्थीयों ने मतों के गाने गाकर माताओं का मन मोहलिया। आश्रम प्रभारी को भी केक खिलाया गया। इस कार्यक्रम के दौरान वृद्ध माताओं को केक खिलाया तो काफी खुश हुईं। कई माताओं की आंखें नम हो गईं। उन्होने संस्था की महिलाओं से अपनी व्यथा व्यक्त की और कहा की आप के वजह से हमारे चेहरे पर मुस्कान आती है ऐसे ही हमसे मिलने आप आया करें। 

ड्रीम फाउंडेशन के नौजवान बच्चों के ‘ तू कितनी अच्छी है, तू कितनी प्यारी है ओ माँ ‘ इस गाने पर सभी बुजुर्गों और नौजवानों की आंखों में आसूं आगए थे। संस्था की संस्थापक तथा सचिव श्रीमती ज्योती द्विवेदी ने माताओं से कहा कि आप सभी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम आपसे मिलने आते रहेगें। हम आपका अपनी मां की तरह ही ध्यान रखेंगे। वृद्ध माताओं ने कहा, हमें यहां कोई परेशानी नहीं। अंत में सभी माताओं को फल वितरित किए गए। कार्यक्रम में ज्योती द्विवेदी, रेवती साहू, ममता बाजपेयी, जसविंदर जैसवाल, राहुलप्रसद शर्मा , तेजपाल साहू, रविशंकर बाजपेयी, ड्रीम्स फाउंडेशन, माँ ग्रुप के नौजवान बच्चे और पंचवटी वृद्धाश्रम के समस्त पदाधिकारी उपस्थित थे। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *