- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : कांग्रेस की मुक्ता कोक्कड़े बनी अध्यक्ष, 39 सदस्यों ने किया समर्थन

भाजपा ने बागियों को किया समर्थन

नागपुर समाचार : जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर हुए चुनाव का परिणाम सामने आ गया है। कांग्रेस की उम्मीदवार मुक्ता कोक्कड़े जिला परिषद की अगली अध्यक्ष होगी। कोक्कड़े के समर्थन में 39 सदस्यों ने मतदान किया। वहीं भाजपा समर्थित उम्मीदवार वहीं उपाध्यक्ष पद पर कुंदा राउत को जीत मिली है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के लिए फॉर्म ख़रीदा, लेकिन आखिरी समय में कांग्रेस के बागी सदस्यों को अपना समर्थन दे दिया।

जमकर हुई क्रॉस वोटिंग : अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद पर भले ही कांग्रेस ने जीत हासिल की है, लेकिन इस दौरान जमकर क्रॉस वोटिंग की गई। अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के तीन सदस्यों ने क्रॉस वोटिंग की। वहीं उपाध्यक्ष पद को लेकर चार ने क्रॉस वोटिंग की। कांग्रेस और एनसीपी के सदस्यों द्वारा क्रॉस वोटिंग की गई।

बागियों पर होगी कार्रवाई : जिला परिषद कांग्रेस और महाविकास अघाड़ी का पूर्ण बहुमत था, जिसके कारण चुनाव में जीत निश्चित थी। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस में हुई बगावत के चलते मुकाबले में दिलचस्पी आ गयी. कांग्रेस में हुई बगावत को जहाँ भाजपा अपने लिए जीत मानती है तो वही कांग्रेस ने बागियो पर कार्रवाई की बात कहीं है।

बागियों के दावे हुए फेल : जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुनाव को लेकर कांग्रेस में घमासान जारी थी। पद के इच्छुक उम्मदीवारों ने बगावत करते हुए चुनाव में उतर गए थे, लेकिन इससे कांग्रेस उम्मीदवार को कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ा। वहीं बगावत को देखते हुए कांग्रेस ने अपने और एनसीपी के सदस्यों को किसी रिसोर्ट में रखा हुआ था। हालांकि, चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ने 39 मत लेकर बागियों के दावे को फेल करते हुए आसानी से अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया। 

किससे कितने थे सदस्य….

  • कांग्रेस 31 
  • बीजेपी 15 
  • एनसीपी 10 
  • शिवसेना 1
  • पीडब्लूपी 1
  • कुल सीट 58

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *