- Breaking News, खेलकुद 

खेल समाचार : फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, 17वें ओवर में नीशम ने पलटा मैच

17वें ओवर में नीशम ने पलटा मैच

खेल समाचार : न्यूजीलैंड की टीम टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। सेमीफाइनल में उन्होंने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। न्यूजीलैंड की जीत अद्भुत रही, क्योंकि एक समय उन्हें चार ओवर में 57 रन चाहिए थे। इसके बाद जेम्स नीशम ने 17वें ओवर में 23 रन बटोरे।

फिर 18वें ओवर में 14 रन बने और कीवी टीम मैच में वापस आ गई। आखिरी दो ओवर में 20 रन चाहिए थे। डेरिल मिचेल एक छोर पर जमे हुए थे। उन्होंने 19वें ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई फाइनल में पहुंचा दिया। फाइनल में उनका सामना पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। विश्व कप का फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

मिचेल को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड : न्यूजीलैंड की इस जीत का श्रेय नीशम को जाता है। उन्होंने ही 17वें ओवर में 23 रन बनाए। नीशम 11 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए। इसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल हैं। इसके अलावा डेरिल मिचेल 47 गेंदों पर 72 रन बनाकर नाबाद रहे। इसमें चार चौके और चार छक्के शामिल हैं। मिचेल के टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का यह पहला अर्धशतक रहा। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 166 रन बनाए : टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 166 रन बनाए थे। टीम के लिए मोईन अली ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों पर नाबाद 51 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

इसके अलावा डेविड मलान ने 30 गेंदों पर 41 रन बनाए। वहीं, जोस बटलर ने 24 गेंदों पर 29 रन, बेयरस्टो ने 13 रन, लियाम लिविंगस्टोन ने 10 गेंदों पर 17 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान इयोन मॉर्गन दो गेंदों पर चार बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड ने 19वें ओवर में जीता मैच : इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मिचेल और नीशम के अलावा डेवोन कॉन्वे ने 38 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। वहीं, गुप्टिल (4), कप्तान विलियमसन (5) और ग्लेन फिलिप्स (2) कुछ खास नहीं कर सके। इंग्लैंड की ओर से वोक्स और लिविंगस्टोन ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा आदिल रशीद को एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड लगातार तीसरे फाइनल में : न्यूजीलैंड की टीम लगातार तीसरी बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 2019 वनडे विश्व कप और इस साल हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही इंग्लैंड से 2019 वनडे विश्व कप के फाइनल में मिली हार का भी बदला ले लिया। कीवी टीम पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *