- Breaking News, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर समाचार : नागपूर में अतिक्रमण धारकों पर बड़ी कार्रवाई

नागपूर में अतिक्रमण धारकों पर बड़ी कार्रवाई

नागपुर समाचार : गांधीबाग जोन अंतर्गत कई हिस्सों में अतिक्रमणकारियों पर उस समय कहर टूट पड़ा, जब दस्ते ने न केवल सुबह को कार्रवाई की,क्षबल्कि दोपहर को भी कार्रवाई कर अतिक्रमणकारियों की कमर तोड़ दी. कड़ी कार्रवाई के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां दस्ते ने 44 अतिक्रमणों का सफाया कर दिया, वहीं 18 टीन के शेड पर बुलडोजर चलाकर कुल 3 ट्रक सामान जब्त कर लिया.

भागने का नहीं मिला मौका सुबह प्रवर्तन विभाग का दस्ता ट्रैफिक पुलिस के साथ ही नंगा पुतला चौक पहुंच गया. दीपावली के बाद अचानक पहुंचे दस्ते को देख कई अतिक्रमणकारियों ने ठेले लेकर  भागने की कोशिश की. किंतु इसी बीच दस्ते ने जब्ती कार्रवाई भी शुरू कर दी.

सामान के अलावा दस्ते ने 3 ठेले भी जब्त कर लिए. नंगा पुतला चौक से लेकर टांगा स्टैंड, शहीद चौक, तीन नल चौक, भारत माता चौक तक दोनों ओर कई दूकानदारों ने दूकानों के बाहर तक सामान फैलाकर उसकी सुरक्षा के लिए शेड तैयार कर लिए थे.

फुटपाथों को घेरकर शेड होने के कारण सड़क का ट्रैफिक बाधित होते देख इन शेड पर बुलडोजर चलाना शुरू हो गया. एक के बाद एक लगातार 18 शेड पर बुलडोजर चलाकर इन्हें तोड़ दिया गया. साथ ही दूकानों के बाहर रखा सामान भी जब्त कर लिया गया.

पक्के निर्माण पर भी चला बुलडोजर सुबह की कार्रवाई खत्म कर कुछ देर के लिए भले ही मामला शांत रहा, किंतु दोपहर होते ही पुन: कार्रवाई शुरू हो गई. जिससे अतिक्रमणकारियों में खलबली मच गई. धागा मार्केट में 4 दूकानों ने अवैध रूप से दूकानों के बाहर दीवार बना ली थी. जिसे पूरी तरह तोड़ा गया.

जिसके बाद पटेल फरसान, पूजा कलेक्शन, नागपुर हैंडलूम, तीलेगेन इंटरनेशनल कार्यालय, श्रद्धा फर्नीचर, आनंद मोटर्स, के दूकानों के सामने बनाए गए अनधिकृत ओटे भी तोड़े गए.  यहां की कार्रवाई के बाद दस्ता दवा बाजार के पास पहुंच यहां की कार्रवाई के बाद दस्ता दवा बाजार के पास पहुंच गया. जहां रोड पर लगे खानपान के 3 ठेले जब्त किए गए. इस कार्रवाई में दस्ते ने 3 ट्रक सामान जब्त कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *