- नागपुर समाचार

नितिन गडकरी ने कड़बी चौक से गोलीबार चौक फ्लाईओवर (रॉब) का किया उद्घाटन ओवरब्रिज बनने से ट्रैफिक समस्या होगी खत्म।

नागपुर: उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा पिछले कई वर्षों से उत्तर नागपुर और मध्य नागपुर जोड़ने वाले इस रोड पर आए दिन ट्रैफिक जाम जैसी समस्या हो रही थी। के नागरिक इस मार्ग से आवागमन भी छोड़ चुके थे।

इस गंभीर समस्या पर ध्यान देते हुए और शहर के नागरिकों को हो रही ट्रैफिक की परेशानी से निजात दिलाने हेतु कड़बी चौक से गोलीबार चौक तक ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा जो कि 2.82 किमी की लंबाई का होगा इसका कार्य 17 महीनों में पूरा होगा ओवरब्रिज की लागत 146 करोड़ आकि गई है। कड़बी चौक से गोलीबार चौक तक 2.82 किमी लंबाई के ओवरब्रिज का लाभ क्षेत्र के सभी नागरिकों को होगा इससे ट्रैफिक की समस्या से जनता को निजात मिलेगी। गड़करीजी के शुभ हाथों से इस कार्य का उदघाटन किया गया। उन्होंने कहा कि ओवरब्रिज के साथ ही गोलीबार चौक तक मार्ग भी चौड़ा किया जाएगा। इस पूल के निर्माण से मोमिनपुरा के नीचे रोड का ट्रैफिक भी कम होगा।

इस रोड से पूर्व, मध्य, उत्तर व दक्षित नागपुर जनता को सहूलियत मिलेगी। इसे दिसम्बत 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा उन्होंने कहा कि मेयो हॉस्पिटल से सुनील होटल तक का मार्ग भी 4 लेन किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता मा.मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की उद्धव ठाकरे और सार्वजनिक बांधकाम मंत्री अशोक चव्हाण कार्यक्रम में ऑनलाइन उपस्थित थे। शहर के माहापौर श्री दयाशंकर तिवारी, शहर के पालक मंत्री श्री नितिन राउत, पशु संवर्धन मंत्री श्री सुनील केदार, सांसद कृपाल तुमने विधायक कृष्ना खोपड़े, मोहन मते, राजू पारवे, विकास कुंभारे, महारेल के व्यस्थापकीय संचालक श्री आर. के. जायसवाल उपस्थित थे।

गड़करीजी के हाथों 4 अन्य पुलों का भी उद्घाटन किया गया जिनकी लागत 158 करोड़ है। जिसमें कलमना मार्किट से नागपुर जोड़ रास्ता रेलवे फाटक क्रमांक 73 लागत 69 करोड़ रुपये, भांडेवाडी के समिप रेलवे फाटक क्रमांक 69 लागत 25 करोड़ रुपये, उमरेड शहर के पास जोड़ रास्ता बस स्टैंड के समीप रेलवे फाटक क्रमांक 34 जिसकी लागत 26 करोड़ रुपये, उमरेड-भिवापुर बायपास रोड पर रेलवे फाटक क्रमांक 33 लागत 38 करोड़ रुपये का समावेश है। यह सासरे कार्य महारेल द्वारा किये जाएंगे महारेल महाराष्ट्र सरकार और रेलवे दोनों को मिलकर बनाई गई है। महारेल ने सम्पूर्ण महाराष्ट्र में अपने कार्य का लोहा मनवाया है महारेल ऐसे कई विकास कार्य करने में सक्षम है ऐसा गड़करीजी ने कार्यक्रम में कहा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमें अभीमान है कि श्री नितिनजी गडकरी एक विकासपुरुष हमें मील है उनके द्वारा किये विकास कार्यों की सम्पूर्ण देश में सराहना की जाती है। जब महाराष्ट्र में शिवसेना भाजपा युति की सरकार थी तो उन्होंने मुम्बई पुणे एक्सप्रेस वे का सपना साकार किया जो कि मा. बाळासाहेब ठाकरेजी ने देखा था उन्होंने मुम्बई में कई पुलों का निर्माण कर मुम्बई को विकसित किया। महोने कार्यक्रम में सभी को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *