- कोविड-19, नागपुर समाचार

बढाएं बेड की संख्या : पालकमंत्री नितिनजी राऊत निजी अस्पतालों को पालकमंत्री ने दिए निर्देश

नागपुर समाचार : कोरोना के बढ़ते कहर के मद्देनजर पालक मंत्री नितिन राऊत ने जिलाधिकारी को निजी अस्पतालों में बेड की संख्या
बढ़ाने की तत्काल अनुमति देने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने जांच रिपोर्ट जल्द देने, प्रत्येक पॉजिटिव मरीज का उपचार करने और स्लम बस्तियों में कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण रखने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया. बैठक में विभागीय आयुक्त संजीव कुमार, जिलाधिकारी रवीन्द्र ठाकरे, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी., सीपी अमितेश कुमार, सीईओ योगेश कुंभेजकर उपस्थित थे.

बैठक में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे. पालक मंत्री ने पहले पुलिस विभाग से कानून-व्यवस्था की जोन निहाय समीक्षा की और राज्य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध का पालन करने, बिना कारण घूमने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया.

राऊत ने जिले के प्रमुख दवा विक्रेताओं व कंपनी प्रतिनिधियों से भी वीसी के माध्यम से चर्चा की और रोजाना मरीजों को सरकारी दर पर रेमडेसिविर उपलब्ध करने की अपील की. जायडस, सिप्ला, हेड्रो, सनफार्मा, मायलन, मेट्रो मेडीकल एजेंसी के प्रतिनिधि इसमें शामिल हुए. गडकरी ने कहा कि कैसर इंस्टीट्यूट जामठा में 200 नये बेड और एम्स में 500 बेड की व्यवस्था करने के निर्देश वहां के संचालकों को दिए हैं.

स्टाफ उपलब्ध कराने का निर्देश : बैठक में सिटी के पकवासा आयुर्वेदिक महाविद्यालय, शासकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय व ईएसआईसी अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए बेड बढ़ाने
और डॉक्टर व नर्सेस स्टाफ की तत्काल व्यवस्था करने का निर्देश
जिलाधिकारी को दिया. उन्होंने प्रशासन का सहयोग नहीं करने वालों के खिलाफ आपदा कानून के तहत कठोर कार्रवाई करने क

Leave a Reply

Your email address will not be published.