- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : फ्लाइंग क्लब के तीन विमान उडान के लिए तैयार

नागपुर : एविएशन के क्षेत्र में करियर बनाने वाले युवाओं के लिए नागपुर फ्लाइंग क्लब तैयार हो रहा है. नागरी विमान उड्डयन संचालनालय (डीजीसीए) की अनुमति से तीन विमानें परीक्षण के बाद उड़ने के तैयार हैं. तीनों विमान डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रशिक्षण के लिए तैयार होने की जानकारी विभागीय आयुक्त डॉ. संजीव कुमार ने दी है.

नागपुर फ्लाइंग क्लब में चार विमान हैं. जिनमें से तीन सेसना 152 श्रेणी और एक 172 श्रेणी में है. इनमें से तीन विमान प्रशिक्षण के लिए तैयार हैं. आज तीनों हवाई जहाजों की परीक्षण उड़ान सफलतापूर्वक हवाई अड्डा प्राधिकरण के सहयोग से पूर्ण हुआ है. उड़ान की सफलता पर एक रिपोर्ट नागपुर विमानन महानिदेशक को प्रस्तुत की जाएगी. महानिदेशक के मंजूरी के बाद ही एयरवर्नेस रेड्यू सर्टिफिकेट मिलने की जानकारी विभागीय आयुक्त ने दी.

एयरपोर्ट फ्लाइंग क्लब के हैंगर से लेकर एयरपोर्ट के रनवे तक बाद तीनों हवाई जहाजों ने आकाश में उडान भरी. विमान की उड़ान के लिए आवश्यक मानव शक्ति को विभिन्न तरीकों से उपलब्ध कराया गया है. इसलिए, उड़ान प्रशिक्षण संघ (एफसीओ) मान्यता डीजीसीए से प्राप्त की जाएगी और उसके तुरंत बाद छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.