- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : “राष्ट्रीय महिला जागृति मंच” की नागपुर इकाई द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया

नागपुर : “राष्ट्रीय महिला जागृति मंच” की नागपुर इकाई द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नागपुर शहर की प्रतिष्ठित तथा समाज कार्य मे अग्रणी महिलाओं को शाल, पुष्पगुच्छ तथा स्मृतिचिन्ह देकर सत्कार किया गया।

इस क्रम में नागपुर की सुपरिचित नगरसेविका आभा पांडेजी व स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ चारु माहूरकर जीका सत्कार प्रदेशाध्यक्ष धारणा अवस्थी जी के द्वारा किया गया। आभा पांडे जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि होने के कारण राजनीति में आईं तथा स्वयं की एक अलग पहचान बनाई। उनके सामाजिक कार्यो से नागपुर की जनता सुपरिचित हैं। जरूरत मन्द महिलाओं को समाजकल्याण विभाग के द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं से अवगत कराके उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए सहयोग देने की बात मंच की बहनों से किया।उन्होंने महिलाओं को संदेश दिया कि लोगो की टीका टिप्पणी की परवाह किए बिना अपना कार्य ईमानदारी से करिये।

डॉ. चारु माहूरकर जी Mbbs, M .d . (स्त्रीरोग विशेषज्ञ) है। उनका अवन्ति हॉस्पिटल, धंतोली नागपुर हैं उनके पति डॉ. उदय माहूरकर प्रसिद्ध कॉर्डियोलॉजिस्ट हैं, बेटा, बेटी व दामाद सभी प्रसिद्ध डॉक्टर है। डॉ चारु जी ने खुद की एक बहुत अच्छी चिकित्सा प्रणाली विकसित की है, वह मरीजों का सामान्य इलाज तो करती ही है परन्तु साथ ही वह उन्हें प्रेरक किताबें पढ़ने के लिए भी प्रोत्साहित करती हैं इन किताबो का बहुत सकारात्मक प्रभाव मरीजो पर पढ़ता है। उनके घर मे भी पुस्तको का संग्रह हैं। उनका अपने कर्मचारियों तथा मरीजों से व्यवहार बहुत सहृदयतापूर्ण है। उन्होंने मंच की मातृशक्तियो को युवा वर्ग व मिडिल आयु वर्ग को आत्मनिर्भर बनाने के लिये प्रोत्साहित करने के लिये सलाह दिया।

आज के कार्यक्रम में प्रदेशाध्यक्ष धारणा अवस्थीजी, जिला अध्यक्ष मीना तिवारी जी, पिंकी दुबे जी, गौरी कनोजे जी,ज्योति यादव जी भावना सिरोटिया जी,सुनीता मांजरे जी उपस्थित थे।नागपुर में lockdown की वजह से महिला दिवस का कार्यक्रम संक्षिप्त रूप से मनाया गया।

राष्ट्रीय महिला जागृति मंच, की चेयरपर्सन व संस्थापिका अम्बिका शर्मा जी ने भी मंच की सभी मातृशक्तियो को बधाई व शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *