- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में होंगे शिक्षा निति और आत्मनिर्भर भारत के प्रस्ताव पारित

25 और 26 दिसंबर को होगा आयोजन

नागपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का राष्ट्रीय अधिवेशन 25 और 26 दिसंबर को डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति स्मृति मंदिर रेशमबाग में होने जा रहा है.इस अधिवेशन में प्रत्यक्ष रूप से केंद्र कार्यसमिति एवं देशभर से 4000 स्थानों पर 1, 50,000 कार्यकर्त्ता ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे. एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले 24 दिसंबर को केंद्रीय कार्य समिति की बैठक होगी और 24 दिसंबर को शाम 5 से 7 बजे तक राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद् बैठक ऑनलाइन रहेगी. जिसमें एबीवीपी से सम्बंधित प्रमुख विषयों पर चर्चा की जाएगी. यह जानकारी बुधवार 23 दिसंबर को एबीवीपी के कार्यालय छात्रचेतना भवन में एबीवीपी राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने दी.

निधि ने बताया की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् हर साल राष्ट्रीय अधिवेशन में समाज सेवा में सलंग्न प्रतिभावान युवा को प्रो. यशवंत राव केलकर युवा पुरस्कार से सम्मानित करती है. यशवंतराव केलकर युवा पुरस्कार 2020 के लिए इस साल ‘ सतत कृषि पहल ‘ के लिए मनीष कुमार ( बैक टू विलेज ) का चयन हुआ है. जो बिहार के वैशाली जिले से आते है और आईआईटी खड़गपुर से परास्नातक की उन्होंने शिक्षा हासिल की है. प्रो. यशवंतराव केलकर युवा पुरस्कार 2020 दिनांक 26 दिसंबर को इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहेंगे.

निधि ने बताया की राष्ट्रीयता का भाव परिलक्षित करती राष्ट्रीय शिक्षा निति का हो जल्द क्रियान्वन, राष्ट्रीय परिदृश्य, समृद्ध भारत की पहचान आत्मनिर्भर भारत, एवं कोरोना एवं भारत विषयो पर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे और इनपर चर्चाएं होगी.

दिनांक 25 दिसंबर को एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन सत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे. उद्घाटन सत्र में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के नव -निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. छगनभाई पटेल व् पुन : निर्वाचित राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी एवं राष्ट्रीय संघटन मंत्री आशीष चौहान मौजूद रहेंगे. इस पत्र परिषद् में राष्ट्रीय मंत्री हर्ष नारायण, अखिल भारतीय मीडिया संयोजक राहुल चौधरी, विदर्भ प्रांत मंत्री रवि दांडगे मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *