- Breaking News, नागपुर समाचार

चिरंजीव प्रसाद बने नये IG

नागपुर : राज्य सरकार ने विशेष पुलिस महानिरीक्षक स्तरीय आईपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की है. गुरुवार को जारी की गई इस लिस्ट में नागपुर परिक्षेत्र के आईजीपी के.एम.एम. प्रसन्ना का भी समावेश है. प्रसन्ना को उसी पद पर औरंगाबाद परिक्षेत्र में नियुक्त किया गया है. इसके अलावा अब सिटी के नये आईजीपी के लिये चिरंजीव प्रसाद को नियुक्त किया गया है. कुछ ही दिनों में चिरंजीव सिटी के नये आईजीपी की कमान संभालेंगे. 29 मई 2018 चिरंजीव औरंगाबाद में पुलिस आयुक्त पद पर कार्यरत हैं. वे शहर के सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों से बखूबी वाकिफ हैं.

इसलिए चिरंजीव को सिटी के आईजीपी पद पर काम करना आसान होगा.औरंगाबाद में सीपी पद पर काम करते समय उन्होंने कई सख्त निर्णय भी लिए थे. आईपीएस अधिकारियों को तबादले में औरंगाबाद के नए पुलिस आयुक्त के रूप में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे निखिल गुप्ता की नियुक्ति की गई है. निखिल गुप्ता वर्ष 2003 से 2005 तक औरंगाबाद में डीसीपी पद पर काम कर चुके हैं.

उधर, औरंगाबाद रेंज के विशेष पुलिस महानिरीक्षक रविन्द्र कुमार सिंघल का तबादला मुंबई में नियंत्रक वैद्यमापन शास्त्र में विशेष पुलिस महानिरीक्षक के रूप में किया गया. उनका स्थान नागपुर रेंज के विशेष पुलिस महानिरीक्षक के.एम.एम. प्रसन्ना लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.