- Breaking News, कोविड-19, नागपुर समाचार

शहर में आज विशेषज्ञों की टिम, कोरोना प्रादुर्भाव रोकने में मिलेगी मदद : गृहमंत्री अनिल देशमुख

नागपुर : महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने नागपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की. इस महामारी के रोकथाम के लिए 4 सितंबर को विशेषज्ञों की एक ‘टीम नागपुर पहुंचेगी. देशमुख ने कहा कि विशेषज्ञों की यह टीम धारावी, कोलीवाड़ा और मुंबई के अन्य हिस्सों में कोरोना के प्रार्दुभाव को नियंत्रित करने में सफल रही है. इसमें मुंबई के नगर आयुक्त इकबाल चहल, नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. हेमल शाह, गंभीर रोग विशेषज्ञ डॉ. राहुल पंडित, जनरल सर्जन डॉ. मुफजल लकड़ावाला, ईएंडटी विशेषज्ञ डॉ. गौरव चतुर्वेदी और अन्य विशेषज्ञों का समावेश है. टीम शुक्रवार को दोपहर 12.30 बजे विभागीय आयुक्त कार्यालय में नागपुर की स्थिति की समीक्षा करेगी.

देशमुख ने कहा कि पालक मंत्री नितिन राऊत से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है. धारावी में हासिल की है कामयाबी पहले कोरोना हॉटस्पॉट रहे कोलीवाड़ा, धारावी सहित मुंबई के अन्य हिस्सों से बड़ी संख्या में कोविड-19 के मामले आ रहे थे लेकिन अब वहां की स्थिति सामान्य हो गई है. नागपुर के शहरी और ग्रामीण इलाकों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस चिंता का विषय बने हुए हैं.

इस पर काबू पाने के लिए स्थानीय प्रशासन एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है. बैठक में मुंबई के नगर आयुक्त के अनुभव के आधार पर नागपुर में किए जाने वाले उपायों पर चर्चा होगी जिसमें उन्होंने धारावी, कोलीवाड़ा और मुंबई के अन्य हिस्सों में कोरोना के प्रभाव को कम करने की कोशिश की. गृह मंत्री देशमुख ने कहा कि डॉ. शाह, डॉ. पंडित, डॉ. लकड़ावाला, डॉ. चतुर्वेदी की टीम मुंबई में जिस तरह से काम करती है, ठीक उसी तरह से वनागपुर में स्थिति को संभालने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *