- Breaking News, नागपुर समाचार

बिजली बिल में राहत देने पर विचार : ऊर्जामंत्री नितिनजी राऊत

नागपुर : ऊर्ज़ा मंत्री नितिन राऊत ने कहा है कि बिजली बिल में कुछ छूट देने के विषय में मंत्रिमंडल में जल्द ही चर्चा की जाएगी और कोई न कोई निर्णय लिया जाएगा. इससे उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिलेगी. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिजली वितरण कंपनी को हर महीने 12 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है. सारे व्यवसाय बंद होने के कारण बिजली की मांग कम हो गई है. व्यवसाइयों का व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनाई जा रही हैं.

कोरोना पर नियंत्रण के लिए कार्य-योजना… 

नागपुर शहर और ग्रामीण में को रोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण स्थिति और भीषण हो रही है. इसके लिए हर किसी को अपना ख्याल रखना जरूरी है. स्थिति पर नियंत्रण के लिए कार्य-योजना बनाने का काम शुरू किया गया है. राज्य के ऊर्जा मंत्री और नागपुर जिले के पालकमंत्री नितिन राऊत ने यह बात कही. वे पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे.

कोई छोटा, कोई बड़ा नहीं… 

उन्होंने कहा, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के बीच छोटे और बड़े भाई जैसा कोई मुददा नहीं है. सभी कार्यक्रम अनुसार महाआघाड़ी के कार्यक्रम के अनुसार ही हो रहे हैं. काम-काज ठीक से चल भी रहे हैं. राऊत पूर्व केंद्रीय मंत्री और राकांपा नेता प्रफुल पटेल के उस बयान पर बोल रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘इस राज्य में हम बड़े भाई हैं’. नितिन राऊत ने इस बयान पर कोई टिप्पणी किए बगैर कहा, यह विचार महाआघाड़ी में लागू नहीं है. ‘राउत ने कहा कि कोरोना के विषय में निजी अस्पतालों के प्रति बहुत सारी शिकायतें आ रही हैं. इस संबंध में कोई हल निकाला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *