- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : विप्स डब्लूसीएल को मिला बेस्ट एक्टिविटी अवार्ड

नागपुर समाचार : वुमेन इन पब्लिक सेक्टर (विप्स), डब्लूसीएल को वर्ष 2022-23 के दौरान उत्कृष्ट कार्य के लिए ‘बेस्ट एक्टिविटी अवार्ड’ से नवाज़ा गया।यह पुरस्कार, दिनांक 09.12.2023 को छत्तीसगढ़ बिलासपुर में आयोजित, विप्स के 31वे पश्चिमी क्षेत्रीय सम्मेलन में एसईसीएल के सीएमडी डॉ. पी. एस. मिश्रा एवं रायगढ़ की एडिशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस श्रीमती सुरेशा चौबे के द्वारा प्रदान किया गया।

विप्स डब्लूसीएल की ओर से अध्यक्षा (पश्चिम क्षेत्र) श्रीमती अनुपमा टेमुर्णीकर, कोऑर्डिनेटर श्रीमती सुजाता सरमुकद्दम, को-कोऑर्डिनेटर श्रीमती मेधा हरदास, सचिव श्रीमती अंकिता घोष एवं सदस्यों ने ग्रहण किया।

पुरस्कार जीतने के उपरान्त, विप्स डब्लूसीएल की टीम ने सीएमडी, डब्लूसीएल, श्री मनोज कुमार से भेंट कर उन्हें इस पुरस्कार एवं अपने कार्यों की जानकारी दी। श्री मनोज कुमार ने विप्स डब्लूसीएल को बधाई देते हुए उनके द्वारा वर्ष भर किए सकारात्मक कार्यों को सराहा। अपने संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था के उत्थान में महिलाओं की भूमिका अहम होती है। अतः उन्होंने सबसे अपना उत्कृष्ट कार्य जारी रखने को कहा है।

इसी क्षेत्रीय सम्मेलन में डब्लूसीएल मुख्यालय की श्रीमती स्वाति सक्सेना को स्लोगन प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

ज्ञात हो कि विप्स डब्लूसीएल द्वारा सामाजिक उत्तरदायित्व, स्वास्थ्य एवं प्रशिक्षण के तारतम्य में विशेष कार्य किए गए है। इन में महिलाओं के लिए ब्रेस्‍ट कैंसर जागरूकता शिविर, रक्त दान शिविर, योगा शिविर, पोषण सम्बन्धी जागरूकता, यूटेराइन कैंसर स्क्रीनिंग शिविर आदि का आयोजन शामिल है। इन कार्यों के साथ ही वृक्षारोपण, स्वच्छ भारत अभियान में सक्रिय योगदान, स्कूली बच्चों में सामग्री का वितरण, वुमनस डे, नर्सेज डे, मदर्स डे के उपलक्ष में कार्यक्रम जैसे अनेक कार्यों का भी समावेश है।

विप्स डब्लूसीएल के वर्ष भर के सकारात्मक कार्यों के लिए ‘बेस्ट एक्टिविटी अवार्ड’ प्राप्त होने से सभी में हर्ष व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *