- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : नागपुर से आगामी 7 जून को हज यात्रियों की रवानगी का सिलसिला होगा आरंभ

नागपुर समाचार : विश्व में कोरोना महामारी के तीन वर्ष बाद अब हज यात्री नागपुर इंबार्केशन प्वाइंट से सीधे हज सऊदी अरब रवाना होंगे। यह घोषणा केंद्रीय हज समिति ने नागपुर से हज यात्रियों की रवानगी के लिए की है।

उपराजधानी नागपुर के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे आगामी 7 जून से हज यात्रियों की रवानगी का सिलसिला आरंभ हो जाएगा। यह कार्यक्रम 22 जून तक चलेगा। नागपुर के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 3, 266 से अधिक यात्री रवाना होने की जानकारी हैं। इनमें नागपुर, विदर्भ सहित संपूर्ण छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश के कुछ निकटीय जिलों के हज यात्रियों का समावेश रहेगा। हालांकि सूत्रों के अनुसार विमानतल प्रबंधन रवानगी के कार्यक्रम को निर्धारित तारीख से पहले ही पूरा करने की तैयारी में है।

केंद्रीय हज समिति ने शुक्रवार को सर्कुलर जारी कर देश भर के कुल 22 इंबार्केशन प्वाइंट से हज यात्रियों की रवानी कार्यक्रम की घोषणा की है। महाराष्ट्र में नागपुर, मुंबई और औरंगाबाद सहित कुल तीन इंबार्केशन प्वाइंट है। राज्य के इन तीनों ही इंबार्केशन प्वाइंट से रवानगी का कार्यक्रम 7 से 22 जून के दरमियान होगा। वही वापसी का कार्यक्रम 13 जुलाई से 2 अगस्त के बीच पूरा किया जाएगा।

शहर के मो. अली सराय में आज होगा प्रशिक्षण

सेंट्रल तंजीम कमेटी के तत्वावधान में कल 21 मई को मोमिनपुरा स्थित मोहम्मद अली सराय में सीटीसी के अध्यक्ष हाजी अब्दुल अब्दुल कदीर की अध्यक्षता में एक दिवसीय हज प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा। सीटीसी सचिव हाजी मो. कलाम एवं उपाध्यक्ष शाहिद नसीम खान ने बताया कि इसमें राज्य हज समिति के अधिकृत प्रशिक्षक प्रशिक्षण देंगे। प्रशिक्षण देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *