- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : मध्य भारत का सबसे बड़ा कार्डियोलॉजी अपडेट सम्मेलन 7-8 जनवरी को आयोजन 

नागपुर समाचार : मध्य भारत का सबसे बड़ा हृदयरोग सम्मेलन ”कार्डियोलॉजी अपडेट” का आयोजन 07-08 जनवरी 2023 को सेंटर पॉइंट होटल, रामदासपेठ, नागपुर में नागपुर किया जायेगा मध्य भारत के आसपास से 300 से अधिक डॉक्टर तथाकार्डियोलॉजी के क्षेत्र में प्रसिद्ध राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संकाय से सीखने के लिए इकट्ठा होंगे। सम्मेलन का उद्घाटन डॉ. हर्षवर्धन मर्डीकरऔर डॉ. अजीज खान करेंगे।

सम्मेलन का आयोजन रिदम हार्ट एंड क्रिटिकल केयर के सहयोग से किया जा रहा है तथा एसोसिएशन ऑफ मेडिकल फैकल्टीज (एएमएफ) सहयोगी संघठन होगी। कार्यक्रम के डॉ. मनीष जुनेजा, निदेशक ने स्वागत किया। डॉ. पंकज राउत रिदम हार्ट एंड क्रिटिकल केयर के संचालक, आयोजन सचिव के रूप में उपस्थित थे ।आपने धन्यवादप्रस्तावपेश किया। डॉ. संजय जैन अध्यक्ष वैज्ञानिक समिति तथा डॉ. प्रसाद झोडे, अध्यक्ष एएमएफ शामिल थे। सम्मेलन के लिए विशेषज्ञ संकायों के पैनल में डॉ. कमल शर्मा – अहमदाबाद,  डॉ. आशीष नाबर – मुंबई, डॉ. प्रवीण कुलकर्णी – मुंबई, और कई अन्यशामिल है।

सम्मेलन में कुल 30 वैज्ञानिक सत्र का आयोजन हो रहा है। इनके नेतृत्व में प्रस्तुतियाँ और इंटरैक्टिव सत्र संकाय द्वारा सदस्योंको कार्डियाक केयर में विकास पर नवीनतम पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि और अपडेट के साथ उपस्थित लोगों को प्रदान किये। उपस्थित लोगों को महाराष्ट्र मेडिकल कौन्सिल द्वारा 4 अंक प्राप्त हुवे। सम्मेलन के दौरान, डॉक्टरों को विभिन्न प्रकार की प्रस्तुतियों को सुनने का अवसर मिला।

तीव्र कोरोनरी सिंड्रोम और टाइप 2 मधुमेह और हृदय के बीच की कड़ी सहित हृदय असफलता विषयपर चर्चा हुई। व्याख्यान के अलावा, सम्मेलन में कार्डियोलॉजी क्विज़, वाद-विवाद, और कुई दिलचस्प बाते शामिल थी। उपस्थित लोगों को शामिल करने और इंटरैक्टिव सीखने को प्रोत्साहित करने के लिए संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया।

रिदम हार्ट एंड क्रिटिकल केयर में आयोजित होने वाला प्रशिक्षण सत्र मे उपस्थित लोगों के पास सीपीआर प्रशिक्षण के माध्यम से व्यावहारिक अमूल्य अनुभव प्राप्त करने का भी अवसर मिला। डॉक्टरों के लिए अपने कौशल को ताज़ा करने और संभावित रूप से भविष्य में जीवन बचाने का अवसर प्राप्त होगा। कुल मिलाकर, सम्मेलन डॉक्टरों को क्षेत्र के शीर्ष विशेषज्ञों से सीखने और संवादात्मक सत्रों में भाग लेंनेका अवसर प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *