- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : जिलाधिकारी ने टास्क फाॅर्स का किया गठन, अब नायलॉन मांझा बेचने वाले के साथ खरीदने वाले पर भी होगी कार्रवाई

नागरिकों को करें जागरूक, जोन स्तर पर टास्क फाॅर्स

नागपुर समाचार : प्रतिबंधित नायलॉन मांझे की बिक्री व उपयोग के खिलाफ जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है। रविवार को जिलाधिकारी डॉ. विपिन ईटनकर ने नायलॉन मांझा ले जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। नायलॉन मांझे को लेकर रविवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस बैठक में यह आदेश पुलिस कर्मियों को दिया गया। 

छत्रपति हॉल में हुई बैठक में रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर विजया बांकर, पुलिस उपायुक्त मुमक्का सुदर्शन, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) रवींद्र कटोलकर, नगरपालिका प्रशासन अधिकारी अतुल पंत और जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार उपस्थित थे।

जोन स्तर पर टास्क फाॅर्स

जिलाधिकारी ने जिले में मनपा क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जोन वार टास्क फोर्स कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया है। इन समितियों ने संबंधित पुलिस थानेदार के साथ जिलाधिकारी को नायलॉन मांझा बेचने वालों के साथ-साथ नायलॉन मांझा का प्रयोग करने वालों के खिलाफ अपराध दर्ज कर तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया।

नागरिकों को करें जागरूक

लेक्टर ने बाहरी राज्यों से आने वाले नायलॉन मांझे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस चौकियों को सक्रिय करने और साइबर सेल द्वारा मांझे की ऑनलाइन बिक्री पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में भारी मात्रा में पतंग उड़ाई जा रही है, उन पर विशेष नजर रखी जाए और सभी प्रशासनिक अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से नायलॉन की चकरियों के खिलाफ जन-जागरूकता पैदा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *