- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : देश की कोयला ज़रूरत को पूरा करना हमारा दायित्व – श्री रावसाहेब पाटिल दानवे

माननीय कोयला, खान एवं रेल राज्य मंत्री ने वेकोलि की समीक्षा की

नागपुर समाचार : दिनांक 29.12.2022 को माननीय कोयला, खान एवं रेल राज्य मंत्री श्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के कार्य निष्पादन की समीक्षा बैठक की। बैठक में कोयला उत्पादन, कोयला प्रेषण एवं पावर प्लांट को कोयला आपूर्ति सहित अन्य मुख्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। समीक्षा के दौरान उन्होंने वेकोलि के कामकाज की सराहना की।

समीक्षा बैठक में माननीय मंत्री श्री दानवे ने कोयला आवश्यकताओं के अनुरूप कोयला उत्पादन एवं त्वरित डिस्पैच करने पर जोर दिया। देश की बढ़ती हुई कोयला मांग का जिक्र करते हुवे उन्होंने नई खदान खोलने, नवीनतम तकनीक का प्रयोग करने एवं श्रमशक्ति का योग्य समायोजन करने को कहा। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से कोयला खनन में आने वाली आधारभूत समस्याओं को दूर करने की दिशा में सक्रिय कार्य करने के निर्देश दिए।

माननीय राज्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार एवं कोयला मंत्रालय वेकोलि को सभी प्रकार के सहयोग एवं सहायता के लिए तत्पर है। देश की कोयला ज़रूरत को पूरा करना हमारा दायित्व है। 

इसके पूर्व सीएमडी श्री मनोज कुमार ने माननीय कोयला, खान एवं रेल राज्य मंत्री श्री रावसाहेब पाटिल दानवे का स्वागत किया। बैठक में श्री मनोज कुमार ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से कंपनी के कार्य निष्पादन, योजनाओं, उपलब्धियों एवं चुनौतियों के बारे में माननीय मंत्री को विस्तार से जानकारी दी। 

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) डॉ. संजय कुमार, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री ए के सिंह एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री अजय म्हेत्रे, विभागाध्यक्ष और वरिष्ठ अधिकारी गण प्रमुखता से उपस्थित रहे। 

उल्लेखनीय है कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में कंपनी ने आज तक गत वर्ष की तुलना में कोयला उत्पादन, प्रेषण और ओबी रिमूवल में उत्तरोत्तर प्रगति दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *