- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : मीटर में गड़बड़ी, कार्रवाई नहीं करने के लगेंगे पैसे”, नागरिकों ने सिखाया सबक

नागपुर समाचार : मीटर में गड़बड़ी बताकर नागरिकों पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी देने वाले महावितरण के अभियंता सहित 4 कर्मचारियों को एमआईडीसी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ अवैध रूप से वसूली करने जैसे गंभीर मामले दर्ज किए गए हैं। खास बात वसूली के दौरान नागरिकों ने उन्हें पकड़कर जमकर पिटाई कर दी और उसके बाद पुलिस के हवाले किया गया। 

एमआईडीसी पुलिस थाने के साई नगर परिसर में यह घटना हुई। हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मच गया। आरोपियों में अभियंता दिलीप फुंडे, चालक जगदीश वर्मा, विभागीय भंडार के वरिष्ठ टेक्निशियन भूषण अंबादे और लाइन मैन तेजेश्वर पीने का समावेश है। 

ये चारों आरोपी एक कार से एमआईडीसी के साईनगर इलाके में पहुंचे थे जहाँ किशोर फाटकर नाम व्यक्ति के घर पर मीटर की जांच कर गड़बड़ी बताई और बिजली चोरी करने का बताते हुए कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही मोटा जुर्माना भरने की धमकी दी। इस तरह 30,000 रुपये वसूल कर वे वहां से चले गए। किशोर ने जानकार इलेक्ट्रिशियन को बुलाकर मीटर की जांच करवाई तो उसमें कोई गड़बड़ी न होने का पता चला। वहीं, महावितरण में पूछताछ करने पर इस प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने का पता चलते ही उन्हें ठगी का एहसास हुआ। 

हालांकि अगले दिन आरोपी दोबारा साईनगर के पास पारधी नगर में जांच अभियान करने पहुंचे। इस बार राजेंद्र वारजुरकर नामक व्यक्ति को भी इसी तरह धमकाकर 50 हजार रुपये वसूले। वहीं किशोर के साथ हुई घटना की चर्चा पूरे इलाके में आग की तरह फैली हुई थी। वारजुरकर के घर से निकलते ही स्थानीय युवकों ने चारों को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई करने के बाद इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। एमआईडीसी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इन चारों को गिरफ्तार कर थाने लेकर गई। 

तलाशी लेने के बाद आरोपियों के पास से वारजुरकर से लिए गए 50,000 रुपये भी मिल गए। पुलिस ने उनके खिलाफ फिरौती, अवैध वसूली सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी महावितरण के ही कर्मचारी हैं लेकिन उनकी तैनाती कहीं और थी बावजूद इसके वह इस परिसर में अवैध रूप से वसूली करते हुए मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *