- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : सतर्कता विभाग की टीम ने किया वेकोलि के खदानों का औचक निरिक्षण 

मुख्य सतर्कता अधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश 

नागपुर समाचार : वेस्टर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के मुख्य सतर्कता अधिकारी, श्री अजय मधुकर म्हेत्रे ने अपने टीम के साथ दिनांक 03.05.2024 को वेकोलि के खदानों का औचक निरिक्षण किया। उन्होंने वणी क्षेत्र के नीलजई ओसीएम तथा माजरी क्षेत्र के न्यू माजरी यूजी टू ओसी (एनएमयूजी से ओसी) खदानों का निरिक्षण कर प्रिवेंटिव सतर्कता और सुशासन सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। 

औचक निरिक्षण के दौरान सतर्कता विभाग की टीम द्वारा खदानों में वास्तविक रूप से उपलब्ध स्टॉक को बुक स्टॉक की सटीकता को मैच कर किया जा रहा है। वणी क्षेत्र तथा माजरी क्षेत्र के औचक निरिक्षण के दौरान सतर्कता विभाग की टीम द्वारा वेटब्रिज (दोनों छोर पर वजन), बूम-बैरियर और क्रशर की कार्यप्रणाली जैसी आईटी पहल की प्रभावकारिता की भी जांच की गई। टीम द्वारा खदानों का बारीकी से निगरानी कि जा रही है। 

उल्लेखनीय है की, कोयला मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देश के अनुसार सीआईएल और इसकी सहायक कंपनियों में प्रिवेंटिव सतर्कता और सुशासन सुनिश्चित करने के लिए ये पहल की जा रही है। इस पहल के अनुपालन में वेकोलि के मुख्य सतर्कता अधिकारी, श्री अजय मधुकर म्हेत्रे तथा उनकी अधिकारियों की बहु-विषयक टीम के साथ ये औचक निरीक्षण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *