- नागपुर समाचार

फुटाला में होगा 16 से 21 सितंबर तक फुटाला फाउंटेन का ‘ट्रायल शो’ ।

 फुटाला में होगा 16 से 21 सितंबर तक फुटाला फाउंटेन का ‘ट्रायल शो’ 

नागपुर, 12 सितंबर :- फुटाला तालाब के पानी में मधुर गीतों की ताल पर नाचते, ऊंची उड़ान के साथ गगन के चुमनेवाले, इंद्रधनुषी रंगों के फव्वारे पानी की अद्भुत स्क्रीन पर नागपुर के इतिहास की झलक दिखाने वाले मारीर पर रोमांच खड़े करने वाले फव्वारों का लाइट और मुजिक शो अब सब नागपुर शहरवासी देख सकेंगे। खासदार सांस्कृतिक महोत्सव समिती की ओर से 16 से 21 सितंबर के दरम्यान फुटाला तालाब पर इस बेहद खूबसूरत, अनोखे, अवर्णनीय मुजिकल फाउंटेन और लाइट शो के प्रतिदिन शाम 7 बजे और रात 9 बजे ऐसे दो ट्रायल शो का आयोजन किया है। शहरवासी एक बार फिर से शहर की सुंदरता को बढ़ाने वाले इस ऐतिहासिक शो का नंद ले सकेंगे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की विजन से नागपुर शहर में कई महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी परियोजनाएं शुरू किया गया हैं। उनमें से एक मुजिकल फाउंटेन अँड लाईट शो भी है, जो प्रसिद्ध फुटाला तालाब की प्राकृतिक सुंदरता में और निखार ला रहा है। इस योजना के तहत फुटाला में पानी पर तैरता दुनिया का सबसे बड़ा म्यूजिकल फाउंटेन बनाया गया है, जिसे अनोखे लाइट और म्यूजिक शो में जोड़ा गया है। म्यूजिक के ताल पर डांस करने वाले इन फव्वारों के निर्माण के लिए अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसे देखकर आंखें चकाचौंध हो जाती है।

 

फाउंटेन के साथ बजाया जानेवाला संगीत महान संगीतकार ए. आर. रहमान द्वारा रचित है और ऑस्कर पुरस्कार विजेता रेसुल पुकुट्टी का भी इसमें महत्त्वपूर्ण सहयोग रहा है। नागपुर के इतिहास की अंग्रेजी कमेंट्री में बिग बी अमिताभ बच्चन की आवाज आपको सुनाई देगी और हिंदी भाषा में कमेंट्री मशहूर गीतकार-निर्देशक गुलजार द्वारा की गयी हैं, जबकि मराठी में कमेंट्री नाना पाटेकर की भारी आवाज में सुनाई देती है। 24, 25 अगस्त के दरम्यान कुछ चुनिंदा लोगों के लिए इस मूजिकल फाउंटेन का ‘ट्रायल शो’ रखा गया था, जिसे देखने के लिए भारी भीड उमड पडी थी। अब नागपुर का हर एक नागरिक इस अवर्णनीय शो का आनंद ले सके इस हेतु फिर से एक बार ‘ट्रायल शो’ का आयोजन किया जा रहा। भीड़ और असुविधा से बचने के लिए, खासदार सांस्कृतिक महोत्सव समिति ने पासेस की व्यवस्था की है, जिसे नितिन गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय, सावरकर नगर, ऑरेंज सिटी अस्पताल, खामला, नागपुर से शो के दिन सुबह 11 बजे प्राप्त किया जा सकता है। शहरवासी इस शानदार शो का अनुभव करें और आनंद ले, ऐसी अपिल खासदार सांस्कृतिक महोत्सव समिति के अध्यक्ष प्रो. अनिल सोले ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *