- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : कापसी में 2 सॉ मिलें जलकर खाक

2 घंटे की मशक्कत के बाद काबू में आई आग

नागपूर समाचार : कापसी-बिडगांव रोड पर स्थित 2 सॉ मिलें में सोमवार तड़के आग लग गई. देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया. घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई. खबर मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई लेकिन आग पर काबू पाने में 2 घंटे लग गए. दोनों सॉ मिल जलकर खाक हो गईं. कापसी-बिडगांव रोड के नागेश्वरनगर परिसरक्षमें किशोर पटेल की खेतानी इंटरप्राइजेस और भरत पटेल की हीराधन टिंबर नामक सॉ मिल है.

खेतानी इंटरप्राइज की आरा मशीन में लकड़े के बड़े-बड़े राफ्टर बनाने का काम किया जाता है. वहीं भरत पटेल के हीराधन टिंबर में बिडिंग बनाने का कारखाना है. दोनों ही प्रतिष्ठानों में भारी मात्रा में लकड़ा रखा हुआ था. सोमवार को तड़के 4.15 बजे के‌ दौरान खेतानी इंटरप्राइज में आग लग गई. धुआं उठने पर लोगों को आग का पता चला लेकिन तब तक आग काफी फैल चुकी थी. 4.22 बजे के दौरान दमकल विभाग को आरा मशीन में आग लगने की जानकारी दी गई. गर्मी के कारण लकड़ा सूखा हुआ था. हवा के कारण भूसे के साथ आग भी तेजी से फैलती गई और हीराधन टिंबर में भी आग लग गई. आग के रौद्र रूप को देखते हुए कलमना, लकड़गंज, सुगतनगर, गंजीपेठ, सक्करदरा और कॉटन मार्केट फायर स्टेशन से 6 वाहनों को मौके पर रवाना किया गया. खुद सीएफओ राजेंद्र उचके ने घटनास्थल पहुंचकर जायजा लिया.

भारी मात्रा में लकड़ा स्टोर होने के कारण निचले स्तर पर आग बुझाना टेढ़ी खीर साबित हो रही थी. करीब 2क्षघंटे तक लगातार प्रयास करने पर आग काबू में आई लेकिन बीच-बीच में फिर से धुआं और लपटें उठने लगीं. इसीलिए 1 वाहन को मौके पर ही रिजर्व रखा गया. दमकलकर्मियों का कहना था कि जब तक माल खाली नहीं होगा आग पूरी तरह से नहीं बुझ पाएगी. आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published.