- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : दबाव में नहीं बदला गया प्रतिबंध, पालक मंत्री ने किया स्पष्ट

दबाव में नहीं बदला गया प्रतिबंध, पालक मंत्री ने किया स्पष्ट

नागपुर समाचार : न्यू ईयर सेलिब्रेशन से कोरोना के संक्रमण को फैलने के भय से बीते 24 दिसंबर से रोज ही प्रतिबंध के संदर्भ में आदेश जारी करने और फिर उसे संशोधित करने काही सिलसिला जारी है. पहले राज्य सरकार के निर्णयानुसार जिलाधिकारी व मनपा आयुक्त दोनों ने ही रात 9 से सुबह 6 बजे तक नाइट लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया था।

उसके बाद उस आदेश को 2 दिनों के लिए स्थगित कर 28 दिसंबर से जिले के ग्रामीण भागों में लागू किया गया लेकिन सिटी में संभ्रम बना रहा. उसके बाद अब रात 12 बजे तक होटल, बार, रेस्तरां, शादी समारोह आदि को कोविड प्रोटोकाल व निबंध के नियमों के तहत खुला रखने की छूट का आदेश जारी कर दिया गया है. इसमें 31 दिसंबर को किसी भी जगह पर पार्टी, डीजे, डांस, समारोह की अनुमति नहीं दी।

प्रेस-परिषद में सवाल के जवाब पालक मंत्री नितिन राऊत ने कहा कि किसी के दबाव में ये निर्णय नहीं बदले गए हैं. राज्य सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार ही आदेश जारी किए गए हैं।

सतर्कता की अपील : पालकमंत्री ने नागरिकों से कोविड महामारी पर नियंत्रण के लिए नागरिकों से सहयोग की अपील भी की.साथ ही उन्होंने नये वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए यह अपील भी की कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करें और प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए सहयोग करें. उन्होंने बताया कि ओमिक्रॉन के लिए नये वार्ड तैयार किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *