- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : उप्पलवाड़ी में प्लास्टिक कंपनी में आग

रिमोल्ड टायर सेंटर भी आग की भेंट चढ़ा, दमकल की 8 गाडियों ने बुझाई आग

नागपुर समाचार : कामठी रोड के उप्पलवाड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया में आज सुबह करीब 6 बजे किसान गोल्ड इंडस्ट्रीज और बाबा ताज टायर रिपेयरिंग सेंटर में आग लग गई. इस आग में लाखों रुपए का नुकसान होने की जानकारी मिली है. मनपा दमकल विभाग के फायर अधिकारी उचके ने बताया कि आग सुबह करीब 6 बजे उप्पलवाड़ी परिसर में किसान गोल्ड नामक कंपनी में लगी थी. इस कंपनी में प्लास्टिक के पाइप बनाने का काम किया जाता है. 

सुबह दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिलने पर शहर से लगभग फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भेजी गईं. उसके बाद आग बुझाने का काम शुरू हुआ. लेकिन आग बड़ी होने से यह दोनों गाड़ियां आग बुझा नहीं पाईं. उसके बाद फिर से 6 और गाड़ियां भेजी गईं. तीन चार घंटे के बाद आग पर काबू पाने में सफलता मिली.

किसान गोल्ड कंपनी की आग कंपनी के पास में ही बने बाबा ताज टायर रिपेयरिंग सेंटर तक पहुंची. इस सेंटर में टायर रिमोल्ड का काम होता है. टायर ने जल्दी ही आग पकड़ ली और कई दूर तक आग की लपटें दिखाई दे रही थीं. किसान गोल्ड कंपनी में प्लास्टिक होने से आग पर काबू पाना शुरुआत में मुश्किल हो गया था. आग में कंपनी में रखा पूरा सामान बुरी तरह जल गया. यहां तक टीन का शेड भी आग की चपेट में आने से नीचे गिर गया. वहीं कंपनी में रखा स्क्रैप का माल भी आग की भेंट चढ़ गया.

दमकल विभाग के कर्मचारियों ने अपनी गाड़ी का पानी खत्म होने पर कामठी रोड पर एक गड्ढे में जमा पानी का उपयोग कर आग बुझाने में मदद की. शॉट सर्किट से यह आग लगने की जानकारी मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.