- Breaking News, नागपुर समाचार, सामाजिक 

नागपुर समाचार : उन्नयन फाउंडेशन ने गांव के लोगों के लिए लगाया आनंद मेला

उन्नयन फाउंडेशन ने गांव के लोगों के लिए लगाया आनंद मेला

नागपुर समाचार : गांव के लोगों के लिए उन्नयन फाउंडेशन द्वारा कि पिछले 3 वर्षों से दिवाली के उपलक्ष में ‘आनंद मेला’ लगाया जा रहा है। पहले भी सेवा कार्य होता था परंतु उसमें हम सिर्फ फ्री में साड़ियां और भोजन इत्यादि चीजें बांट देते थे। उन्नयन फाउंडेशन की स्थापना के साथ ही आनंद मेला का चलन शुरू किया गया था जहां पर ग्रामीणों में नई साड़ियां, नई नवारी, 1 किग्रा बेसन, रवा, 1 लिटर तेल के पैकेट, 1 दर्जन दीये, चूड़ियां, सैनिटरी नैपकिंस इत्यादि सामान सिर्फ ₹ 10 में दिया जाता है।

उन्नयन के सभी मेंबर इस प्रोजेक्ट में तन मन धन से योगदान देते हैं और गांव में एक एक स्टॉल लगाकर लोगों की सेवा भी करते हैं। इस वर्ष निशा धनविजय, नीलम अरोड़ा, मंगला साहू, कंचन शर्मा, गोहर लखानी, शबनम खान, पम्पी शर्मा, वर्षा लामतूरे और वंदना सूबेदार, प्रवीण शेख और रंजना बाघारे आनंद मेला में उपस्थित रहे।

उन्नयन अध्यक्ष डॉ. रूपेंद्र कोर ने बताया कि आनंद मेला का मुख्य उद्देश्य ग्राम वासियों को दान की दिवाली ना देखें अभिमान की दिवाली देना है जहां वह खुद सामान खरीदते हैं और अपने घर सम्मानित तरीके से दिवाली मनाते हैं।

डॉ. छतवाल ने उन सभी लोगों को भी कोटि – कोटि धन्यवाद दिया है, जिन्होंने गांव वालों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया और इस प्रोजेक्ट में अपना योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.