- Breaking News, खेलकुद , नागपुर समाचार

खेल समाचार : अफगानिस्तान की हार के साथ ही भारत का सपना टूटा, न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में

अफगानिस्तान की हार के साथ ही भारत का सपना टूटा, न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में

खेल समाचार : टी20 वर्ल्ड कप के 40वें मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।वहां उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा। रविवार (7 नवंबर) को अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। उनका यह फैसला खराब साबित हुआ। टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 124 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की टीम 18.1 ओवर में 2 विकेट पर 125 रन बनाकर मैच जीत गई।

अफगानिस्तान की हार के साथ-साथ भारत की भी उम्मीदें टूट गई। टीम इंडिया को उम्मीद थी कि अगर अफगानिस्तान यह मैच जीत लेता है तो वह नामीबिया को हराकर आगे बढ़ सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। 48 गेंद की पारी में उन्होंने 6 चौके और तीन छक्के लगाए। गुलबदीन नईब 15 और मोहम्मद नबी 14 रन बनाकर आउट हुए। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।

ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए। टीम साउदी को दो सफलता मिली। एडम मिल्ने, जेम्स नीशम और ईश सोढ़ी को एक-न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके लगाए। डेवोन कॉनवे ने 32 गेंद पर नाबाद 36 रन बनाए। इस दौरान चार चौके जड़े। मार्टिन गुप्टिल ने 23 गेंद पर 28 और डेरेल मिशेल ने 12 गेंद पर 17 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने एक-एक विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.