- नागपुर समाचार

राकांपा ने पुलिस आयुक्त को यशवंत स्टेडियम परिसर की समस्या का सौंपा ज्ञापन

राकांपा ने पुलिस आयुक्त को यशवंत स्टेडियम परिसर की समस्या का सौंपा ज्ञापन

नागपुर।   राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल अहिरकर के नेतृत्व में व्यापारियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार से मुलाकात कर उन्हें निवेदन सौंपा व कार्रवाई की मांग की।

अहिरकर ने निवेदन में बताया कि शहर के बीचोंबीच स्थित यशवंत स्टेडियम परिसर में पिछले कई माह से भिखारियों की फौज जमा हो गई है जिसके कारण आसपास के व्यापारी व जनता भी परेशान हो गई है।

स्टेडियम के आसपास कार, मेडिकल स्टोर्स, कम्प्यूटर दुकानों के अलावा अस्पताल भी हैं। शाम होते ही यशवंत स्टेडियम के पास भिखारियों की भीड़ जमा हो जाती है। वहां नशीले पदार्थों का सेवन, देशी शराब का सेवन, गैरकानूनी कृत्य, अश्लील कृत्य, आपस में लड़ना, मारपीट, भोजन पकाना, खुले में स्नान आदि चलता रहता है। दिन के समय में ये लोग बच्चों को गोद में लेकर विभिन्न चौराहों पर भीख मांगते नजर आते हैं और शाम को नशीली चीजों का सेवन कर हंगामा करते हैं।

इनके कारण आसपास के व्यापारी परेशान हो गए हैं। यह कृत्य यहां पिछले कई माह से चल रहा है लेकिन स्थानीय प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। व्यापारियों ने आशंका जताई है कि कहीं इन लोगों के पास के बच्चे अपहृत कर लाए या चुराकर लाए हुए तो नहीं हैं! पुलिस विभाग ने इसकी जांच कर इन भिखारियों को वहां से हटाना चाहिए।

अहिरकर ने पुलिस आयुक्त को बताया कि इन भिखारियों के अलावा यशवंत स्टेडियम को विद्रुप करने की कोशिश ज्योतिषियों, नीम हकीम डाक्टरों के पोस्टर जगह-जगह लगाकर की जा रही है। पेड़ों में कील ठोककर पोस्टर लगाए जा रहे हैं जो नियमानुसार गलत है। अहिरकर ने जरीपटका इलाके की सराफा दुकान में हुई लूटपाट के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के लिए पुलिस आयुक्त व उनकी टीम का अभिनंदन किया।

अमितेश कुमार से मिले प्रतिनिधि मंडल में पूर्व विधायक दीनानाथ पडोले, प्रदेश सचिव दिलीप पनकुले, अर्बन सेल शहर अध्यक्ष ज्वाला धोटे आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *