- राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के हालातो को देखते हुए की हाई लेवल मीटिंग, दिया बड़ा आदेश.

दिल्ली: अभी की जो स्थिति देश भर में बन गयी है वो काफी बुरी है क्योंकि करोना ने लोगो के हालत बहुत ही बुरे और खस्ता से कर रखे है और कब किस पल ये केसेज संख्या के मामले में देश भर के मामलो को अलग ही लेवल पर टच कर ले कुछ भी कहा नही जा सकता है. इस वजह से प्रधानमंत्री कार्यालय अभी पूरी तरह से करोना के मामले को लेकर के एक्टिव है और देश में स्सबसे अधिक त्वरित स्तर पर अगर किसी मामले को सुलझाया जा रहा है तो फिर वो मामला करोना का ही है.
इसी बीच देश भर के तमाम बड़े अधिकारियों और चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े हुए लोगो के साथ में के अलावा कई ब्यूरोक्रेट्स के साथ में पीएम मोदी ने अभी हाल ही में एक उच्च स्तरीय बैठक की है और इस बैठक में पीएम मोदी ने कुल तीन बड़े आदेश दिए है जिनकी त्वरित पालना की जानी है.

1) स्थानीय स्तर पर कन्टेनमेंट जोन बनाने की रणनीति तैयार हो और उसे लागू किया जाए, यानी कही पर करोना के केस दिखे तो उस जगह को ही आईसोलेट कर दो और वहाँ पर से उसको फैलने से रोक दिया जाए.
2) वो शहर या फिर वो इलाके जहां पर पोजेटिविटी रेट बहुत ही अधिक आ रहा है यानी जहाँ पर 100 का टेस्ट किया जाए और 20 या उससे ज्यादा लोग पोजेटिव निकल आये तो उस जगह पर टेस्टिंग को और अधिक कर दिया जाये ताकि लोगो को अधिक से अधिक ट्रैक किया जाए और चीजो को सोल्व किया जा सके.
3) ग्रामीण क्षेत्रो में भी करोना फ़ैल चुका है और इसको देखते हुए अब वहाँ पर भी इससे जुडी चिकित्सा सेवाओं का डोर टू डोर तक कार्य हो और ग्रामीण क्षेत्रो में ऑक्सीजन की सप्लाई को भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

पीएम मोदी ने साथ ही साथ में ये भी कहा है कि जो भी अभी देश में लोगो के साथ में हो रहा है या फिर देखने में आ रहा है उसकी तकलीफ को वो महसूस कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.