- कोविड-19, नागपुर समाचार, मनपा

बिना मास्क के पैदल चलने वालों पर कार्रवाई अब तक 37850 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई

नागपुर, ताल। 4: नागपुर नगर निगम के उपद्रव खोज दल ने मंगलवार (4 मई) को 12 गैर-जिम्मेदार नागरिकों के खिलाफ बिना मास्क के घूमने के लिए कार्रवाई की और उनसे 6,000 रुपये का जुर्माना वसूला। इन सभी नागरिकों को मास्क भी दिए गए। पिछले कुछ महीनों में, खोज टीमों ने 37,850 नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की है और अब तक रु। 1,72,84,000 / – का जुर्माना वसूल किया गया है।

कोरोना के रोगियों की संख्या फिर से बढ़ रही है और कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम नहीं हुआ है। अब भी, कई स्थानों पर, नागरिक सुरक्षित दूरी का पालन नहीं करते हैं। शहरी क्षेत्रों में, असामयिक नागरिकों को घूमते हुए देखना खतरनाक है। इसलिए, उपद्रव का पता लगाने वाली टीम ऐसे नागरिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है जो अपने स्वयं के स्वास्थ्य, परिवार के स्वास्थ्य और समाज के स्वास्थ्य को इस तरह के गैरजिम्मेदार तरीके से खतरे में डाल रहे हैं और उन्हें मुखौटे दिए जा रहे हैं।

मंगलवार को धरमपेठ जोन के तहत 2, धंतोली जोन के तहत 4, नेहरूनगर जोन के तहत 4, गांधीबाग जोन के तहत 1, अशीनगर जोन के तहत 2 और मंगलवारी जोन के अंतर्गत 2 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 32380 गैर-जिम्मेदार नागरिकों से अब तक 1 करोड़ 61 लाख 90 हजार रुपये की वसूली की जा चुकी है।

नागपुर में रोगियों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए, नगर निगम की उपद्रव खोज टीम हर दिन मास्क के बिना क्षेत्र में गैर जिम्मेदार नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। नागरिकों को कोरोना से बचाने के लिए, मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना, हाथ धोना इत्यादि। नागपुर नगर निगम द्वारा बार-बार सुझाव दिया जा रहा है। निगम ने बुद्धिमान और जिम्मेदार नागरिकों से भी मास्क पहनकर अपनी और अपने परिवार की रक्षा करने की अपील की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *