- Breaking News

नागपुर : लॉकडाउन के दुसरे दिन पुलिस ने दिखाई सख्ती

  • बिना मास्क घुमने वालो पर कार्रवाई 
  • शुक्रवार से कड़े हुए लॉकडाउन के नियम
  • सीपी से पीसी तक दिखे सड़कों पर

नागपुर : शुक्रवार शहर में लॉकडाउन के नियमों को और कड़ा कर दिया गया है और बिना काम के बाहर घूमने वालों के प्रति पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। अब सीपी से लेकर पीसी तक सड़कों पर नजर आ रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर की चेन ब्रेक करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक मई तक कड़ी पाबंदियों के साथ लॉकडाउन की घोषणा की है। कई तरह की छूट भी इसमें दी गई है। लेकिन बिना काम घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी है। इसके चलते ही कल दिन भर सभी पुलिस थाना क्षेत्रों में पीए सिस्टम से लोगों में जनजागृति और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करने का अनुरोध नागरिकों से किया गया, जिसके बाद शुक्रवार सुबह से ही नागपुर शहर में सड़क पर पुलिस की सख्ती नजर आई।

पूरे राज्य में लॉनडाउन के बावजूद नागपुर शहर में न तो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आयी है और न ही इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा कम हुआ है। जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से शहर में हालात बने हैं, उसके चलते कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए बेड भी नहीं मिल पा रहा है। इसके साथ ही दवाइयों की कमी भी शहर में देखी जा रही है। इन सबके बाबजूद लोग इस बीमारी की आक्रामकता को अभी तक नहीं समझ पाए हैं। अपनी और अपने परिवार की जान को जोखिम में डाल कर लापरवाही से घरों के बाहर घूम रहे हैं, जिस पर अब शुक्रवार को पुलिस की सख्ती नजर आयी।

हालांकि पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान लोगों के घरों से बाहर निकलने के कारणों की पूछताछ के बाद छोड़ा भी गया, परंतु बिना कारण बाहर निकले लोगों पर सख्त कार्रवाई की गई। शुक्रवार को पुलिस एक्शन के मूड में नजर आयी। पीसी से लेकर सीपी तक स्वयं शहर की सड़कों पर नजर आये।

सीपी अमितेश कुमार अपरान्ह शहर की गश्त पर निकले थे। विभिन्न जोन के डीसीपी खुद चौराहों पर तैनात रहे। डीसीपी ई. ओ.डबल्यू विवेक मासाल जापानी गार्डन के पास नाकाबन्दी की अगुवाई कर रहे थे। डीसीपी जोन 2 विनिता एस. ने अपने पूरे इलाके में अलग-अलग जगहों पर तैनात रहकर अपने अधिकारियों का मनोबल बढाया। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सीताबर्डी अतुल सबनीस भी वैरायटी चौक पर मौजूद रहे। उधर जोन 3 में डीसीपी लोहित मतानी ने मोमिनपुरा और संवेदनशील इलाकों में गहन गश्त करते हुए पुलिस के इंतजामों को बखूबी अंजाम दिया। जोन 1 डीसीपी नूरूल हसन के मार्गदर्शन में छत्रपति चौक पर पुलिस का तगड़ा इंतजाम रहा। यहां भी गाड़ियों की चैकिंग और आने जाने वाले नागरिकों से सख्त पूछताछ की गई। लॉ कालेज चौक पर डीसीपी (डिटेक्शन) गजानन राजमने और अंबाझरी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नरेन्द्र हिवरे मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात रहे। यहां से गुजरने वाले वाहनों की चौकिंग और पूछताछ के बाद ही जाने दिया गया।

नागरिकों में पुलिस की आज सख्त हुई कार्रवाई से कोविड की गंभीरता और शहर में संचारबंदी का एहसास हुआ. बीते तीन चार दिनों से कोविड वायरस से निडर नागरिक पुलिस की सख्त कार्रवाई के अभाव में शहर में यहां-वहां बेखौफ घूमने लगे थे। संभव है कि आज हुई पुलिस की सख्त चैकिंग से कल सड़कों पर इसका असर दिखाई दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *