- नागपुर समाचार, सामाजिक 

घर घर घर बांटे जायेंगे बेजुबान परिंदों के लिये जलपात्र घर बांटे जायेंगे बेजुबान परिंदों के लिये जलपात्र सिंधी युवा संगठन का उपक्रम डीसीपी मतानी ने की अभियान की शुरूवात

नागपुर:- सिंधी युवा संगठन के संयोजन से बेजुबान परिंदों पक्षियों के लिए मिट्टी के जलपात्रों का नि:शुल्क डोर टू डोर पहुंचाने का संकल्प लिया गया. जरीपटका क्षेत्र के परिसरों में सिंधी युवा संगठन पिछले 16 वर्षो से पक्षियों के लिए मिट्टी जलपात्रों का नि:शुल्क वितरित करता आ रहा है. इस वर्ष भी उपक्रम जारी रहेगा. मौजूदा के मद्देनजर सर्वप्रथम मिट्टी के जलपात्रों व परिसर को सेनेटाईज किया गया गया. साथ ही सोशल डिस्टन का पालन करते हुए उपक्रम की शुरुवात की गयी.

नागपुर झोन 3 के वरिष्ठ डी सी पी लोहित मतानी, जरीपटका पोलिस स्टेशन के वरिष्ठ पोलिस निरीक्षक नितिन फटारंगे, जरीपटका प्रभाग के नगर सेवक विरेंद्र कुकरेजा, नगर सेविका प्रमिला मथरानी, सिंधी युवा संगठन के अध्यक्ष अशोक आहुजा, सचिव श्रीचंद चावला, उपाध्यक्ष प्रताप हिरानी, महासचिव सतीश मिरानी प्रमुखता से उपस्थित थे.

उपस्थित अतिथियों ने सर्वप्रथम हाथ जोड कर परमपिता ईश्वर से प्रार्थना कि भारत देश व पूरे विश्व को इस महामारी (कोरोना) मुक्त करवाये. साथ ही प्रस्तावना रखते हुए अशोक आहुजा ने बताया कि गर्मी के मौसम में तेज धूप में मुक प्राणियों व नन्ही – नन्ही चिड़ीयों आदि को जीवन दान देने के लिये पानी की अत्यंत आवश्यकता होती है. भीषण गर्मी में अगर प्यास लगी तो इंसान तो पानी मांगकर अपनी प्यास बुझा लेगा, किंतु पशु पक्षी को पानी नही मिलने से परेशानी होती है.

इसलिये आप स्वयं सेवा भाव की भावना से अपने – अपने घरों के आंगन ,छतो व बालकनी, बरामदों मे मिट्टी के जलपात्र रखकर परिंदो को गर्मी में प्यास से दम तोड़ने से बचा सकते हैं. डीसीपी लोहित मतानी ने उपक्रम की सराहना करते हुए कहा कि शासन के आदेश का पालन करते हुए अपने अपने घरों मे रहें, साथ ही शासन प्रशासन द्वारा दी गयी गाइड लाइन का पालन करें एवं कोरोना महामारी की चेन को कम करने मे कानून का पालन करते हुए सहयोग करें.

जरीपटका पोलिस स्टेशन वरिष्ठ निरीक्षक नितिन फटारंगे ने अपने संबोधन में कहा कि कहीं भी जाएँ तो सोशल डिस्टन का पालन अनिवार्य रूप से करें साथ ही घर से जरुरी काम जैसे आफीस, बाजार मेडिकल, जाना हो तो मास्क लगाकर घर से निकलें. नगर सेवक विरेंद्र कुकरेजा ने कहा कि यह कार्य ईश्वरीय कार्य है, आपके सबके सहयोग से हमें कोराना को हराना है आम जनता के लिए मनपा प्रशासन सदैव आप के साथ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.