- नागपुर समाचार, मनपा

मुल्क आयुर्वेदिक कॉलेज में 100 बिस्तरों वाला कोविद अस्पताल प्रस्तावित

नागपुर 20 दिसंबर: कोरोना के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड की संख्या में कमी आ रही है। मेयर श्री दयाशंकर तिवारी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना प्रभावित रोगियों के लिए अधिकतम बेड कैसे उपलब्ध कराए जाएँ। मंगलवार (20 अप्रैल) को उन्होंने नंदनवन के भाऊसाहेब मुलक आयुर्वेदिक अस्पताल और अनुसंधान केंद्र केडीके कॉलेज परिसर का दौरा किया। उन्होंने निगम प्रशासन को इस अस्पताल में 100 बेड का कोविद अस्पताल शुरू करने के लिए ऑक्सीजन लाइन स्थापित करने का निर्देश दिया।

महापौर ने पहले श्री आयुर्वेदिक कॉलेज और पक्वासा कोऑर्डिनेटिंग अस्पताल का दौरा किया और प्रशासन को 136 बेड का अस्पताल खोलने का निर्देश दिया। महापौर ने कहा कि शहर में आयुर्वेदिक कॉलेजों और अस्पतालों में कोविद रोगियों के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने मूल आयुर्वेदिक कॉलेज और अस्पताल में 100 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। महापौर ने कहा कि अगले दस दिनों में विशेषज्ञ डॉक्टरों और नर्सों की व्यवस्था करके इन सभी व्यवस्थाओं को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। नगर आयुक्त श्री। राधाकृष्णन बी ने भी उनके प्रयासों का समर्थन किया है।

महापौर के साथ, चिकित्सा सेवा और स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष श्री। महेश महाजन, महिला एवं बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष श्रीमती दिव्या धुरडे, कॉलेज के प्राचार्य डॉ। मीना अलनेवर, आरएमओ डॉ। संगीता भगदकर, समन्वयक डॉ। शरद त्रिपाठी, उपायुक्त (राजस्व) श्री। मिलिंद मेश्राम, जोनल मेडिकल हेल्थ ऑफिसर डॉ सुनील कांबले आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *