- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : प्रमाणपत्र के लिए चक्कर काट रहे छात्र की अधिकारी से बहस

परिक्षा भवन के सामने आया मामल, मान्यता समिति की बैठक नहीं

नागपुर : एक ओर जहां आरटीएम नागपुर विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों की हर समस्या को समय पर हल किये जाने का दावा किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर कुछ अधिकारियों की लेटलतीफी की वजह से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसी तरह का एक मामला मंगलवार को परीक्षा में सामने आया. एक छात्र को अपने एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट के लिए पिछले 4-5 महीने से परीक्षा भवन के चक्कर काटने पड़ रहे हैं. अधिकारी द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं देने की वजह से छात्र भड़क गया. इतना ही नहीं छात्र की अधिकारी के साथ शाब्दिक बहस भी हुई. बताया गया कि छात्र मुंबई का रहने वाला है. उसे सिटी के एक ऑर्किटेक्चर कॉलेज में प्रवेश लेना है. प्रवेश से पहले एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट जमा करना होता है. 

सर्टिफिकेट के बिना अन्य विश्वविद्यालय के छात्रों को प्रवेश नहीं मिलता. छात्र ने कुछ महीने पहले विवि के परीक्षा भवन में आवेदन किया था. लेकिन कोरोना की वजह से कई दिनों तक कामकाज प्रभावित रहा. वहीं विविध कमेटियों की बैठकें भी नहीं हो सकी. लेकिन अब स्थिति सामान्य हो गई है. इसके बाद भी अधिकारी प्रलंबित मामलों को समय पर नहीं निपटा रहे हैं.

मान्यता समिति की बैठक नहीं : छात्र मंगलवार को परीक्षा भवन में स्थित एग्जाम एंड इंक्वायरी सेक्शन में गया था. वहां मौजूद अधिकारी से सर्टिफिकेट के बारे में पूछताछ करने लगा, लेकिन अधिकारी ने फिर से मान्यता देने वाली समिति की बैठक नहीं होने की बात कही. बार-बार एक ही तरह का जवाब मिलना से वह चिढ़ गया. 

वहीं अधिकारी ने भी छात्र के साथ उचित बर्ताव नहीं किया. दोनों के बीच शाब्दिक बहस हो गई. कुछ देर के लिए सेक्शन में माहौल गर्म हो गया. बताया जाता है कि संबंधित अधिकारी के साथ ही इससे पहले भी कई छात्रों की बहस हो चुकी है. छात्रों को योग्य जानकारी देने की बजाय बहस जैसी स्थिति बन जाती है. छात्रों ने इस संबंध में उपकुलपति से ध्यान देने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *