- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : सिटी में बनेगा गोल्फ ग्राऊंड : क्रीडा व युवक कल्याण मंत्री सुनीलजी केदार

नागपुर : मंत्री सुनील केदार ने मानकापुर स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक के समीप गोल्फ ग्राउंड विकसित करने का निर्देश दिया है. विभागीय आयुक्त कार्यालय में विभागीय क्रीडा संकुल कार्यकारी समिति की बैठक में उन्होंने उक्त निर्देश देते हुए कहा कि इससे सिटी के शालेय खिलाड़ियों को सुविधा उपलब्ध होगी और राज्य व राष्ट्रीय स्तर के गोल्फर तैयार होंगे. बैठक में विभागीय आयुक्त डॉ. संजीव कुमार, अतिरिक्त जिलाधिकारी शिरीष पांडे, जिला क्रीड़ा अधिकारी अविनाश पुंड, जिला परिषद पूर्व अध्यक्ष सुरेश भोयर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. 

केदार ने क्रीडा संकुल में चल रहे सारे कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. जिसमें 400 मीटर एथलेटिक रनिंग ट्रैक व यूथ हास्टल का समावेश है. क्रीडा संकुल समिति के मार्फत पीडब्ल्यूडी विभाग को छात्रावास के नवीनीकरण व मरम्मत के लिए 2 करोड़ रुपए हस्तांतरित करने की जानकारी बैठक में दी गई. यह तेजी से पूरा करने का निर्देश केदार ने दिया.

क्रीडा संकुल को पहले 15 वर्ष के लिए लीज पर दिया गया जिसकी अवधि 2015 में खत्म हो गई. राजस्व विभाग ने वन विभाग को नवीनीकरण के लिए प्रस्ताव भेजा है. केदार ने अब इसे 15 वर्ष की बजाय 30 वर्ष का करने का निर्देश दिया. संकुल में 160 किलोवॉट का सौरउर्जा प्रकल्प का भी प्रस्ताव है. प्रकल्पों को गति देने का निर्देश केदार ने किया.

बैडमिंटन एकेडमी के लिए हास्पिटल की जमीन क्रीडा संकुल के बाजू की जमीन हेल्थ डिपार्टमेंट की है.यहां मनोरुग्णालय है. इसकी जमीन पर इंटरनेशनल स्तर के बैडमिंटन एकेडमी निर्माण के संदर्भ में बैठक में चर्चा केदार ने इसकी जरूरत बताई. स्वीमिंग पुल का प्रस्ताव भी बैठक में सादर किया गया.

विभागीय मुख्यालय में एस्ट्रो टर्फ हाकी मैदान तैयार करने के संदर्भ में विस्तार से चर्चा हुई. परिसर में नीरी के माध्यम से सांडपानी प्रकल्प प्रक्रिया प्रकल्प निर्माण प्रस्तावित है. इससे संकुल को रोज 1 लाख लीटर गार्डन वाटर प्राप्त हो सकता है. हरपुर में कामगार कल्याण विभाग के अधूरे स्टेडियम को पूरा करने लिए 50 करोड़ रुपए की निधि उपलब्ध करने की मांग की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.