- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : अनधिकृत लेआऊट नियमित करने का काम NIT करे 

सावरबांधे ने पालकमंत्री नितिनजी राऊत को सौपा ज्ञापन 

नागपुर : सिटी में 572 व 1900 अनधिकृत लेआउट में प्लाट का नियमितिकरण एनआईटी द्वारा करवाने की मांग पूर्व उपमहापौर शेखर सावरबांधे ने पालक मंत्री नितिन राऊत से की है.

उन्होंने कहा कि एनआईटी को रद्द करने की प्रक्रिया के भाग के रूप में अनधिकृत लेआउट्स के भूखंड के नियमितिकरण के शेष कार्य मनपा को सौंपा गया है. पहले लगा था कि मनपा यह कार्य प्रभावी तरीके से समय पर करेंगी लेकिन मनपा के पास यंत्रणा की कमी के चलते अड़चन हो रही है. मनपा के अधिकारी लोगों को न्याय नहीं दे पा रहे हैं. जिसके चलते मामले प्रलंबित हैं.

उन्होंने कहा कि मनपा प्लानिंग अथॉरिटी होने के कारण संपूर्ण सिटी के निर्माण कार्य का नक्शा भी नगर रचना विभाग में मंजूरी के लिए आता है जिसके चलते कार्य का अतिरिक्त बोझ मनपा पर है, और यह विभाग अनधिकृत लेआउट्स के नियमितिकरण पर ध्यान नहीं दे पा रहा है. मनपा से यह अधिकारी वापस लेकर पुनः एनआईटी को सौंपा जाए या फिर एनआईटी से 20 इंजीनियरों को मनपा में प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाए, ताकि यह कार्य तेजी से हो. उन्होंने नागरिकों को राहत दिलाने के लिए उक्त कदम उठाने की मांग पालक मंत्री से की. 

इस दौरान नंदू थोटे, दीपक आदमने,बालू आशष्टनकर, मुन्ना रफीक, हसमुख पटेल, कुलदीप उपाध्याय, शशिकान्त ठाकरे, सलमान खान, तुषार कोल्हे, किशोर धोटे, प्रशांत वैरागड़े आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.