- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : ठेका श्रमिकों पर अन्याय के खिलाफ आंदौलन की चेतावनी

नागपुर : कोराडी स्थानीय ताप बिजली परियोजना में कार्यरत एक निविदा धारक कंपनी में कार्यरत ठेका श्रमिकों पर अन्याय हो रहे अन्याय एवं आर्थिक शोषण बन्द हो तथा अन्याय ग्रस्त श्रमिकों को उचित न्याय एवं हक व अधिकार मिले अन्यथा परियोजना के मुख्य द्वार के सामने आमरण अनशन आंदौलन किया जायेगा।

हालही पत्रकार परिषद में महानिर्मिती ठेकेदार कामगार यूनियन पावर फ्रंट के शाखाध्यक्ष वैभव बंडे, उपाध्यक्ष परमानंद मेश्राम, नितेश पटले कार्याध्यक्ष प्रकाश शेंडे, केन्द्रीय सचिव अजय गंधवे, केन्द्रीय कार्याध्यक्ष प्रदीप ढाले आदि ने संयुक्त बयान मे बताया कि यहां मेसर्स एबीयू कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार अपने व्यक्तिगत लाभ के उद्देश्य से ठेका श्रमिकों के हितोद्देश्य पर ध्यान न देते हुए हमेशा श्रमिकों के साथ छल-कपट एवं मानसिक तकलीफ देते रहते है।

उन्होंने पत्र परिषद में कहा कि ठेकेदारों की मनमानी एवं हुकुमशाही के चलते ठेका श्रमिकों को पूर्व सूचना दिये बिना कभी भी नौकरी से निकालना, इस सबंध में अनेक मर्तबा महाराष्ट्र शासन के मंत्रालय वरिष्ठ अधिकारियों तथा महानिर्मिती के मुख्य अभियंता को भी लिखित शिकायतें की जा चुकी है। परंतु श्रमिकों के हितों की रक्षा की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

उन्होंने आगे बताया कि महानिर्मिती के संबधित अधिकारियों ने यदि अन्याय ग्रस्त श्रमिकों को उचित न्याय एवं हक व अधिकार मिलने के लिये ठोस पहल नहीं की तो ठेका कंपनी की दमनकारी नीतियों के खिलाफ विधुत परियोजना के मुख्य द्वार के सामने आमरण अनशन आंदौलन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *