- Breaking News, नागपुर समाचार

सख्ती के साथ संवेदनशीलता भी दिखाएं, उपद्रव शोध दल को महापौर संदीप जोशी की नसीहत

नागपुर : जनता में अनुशासन लाने तथा शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की दिशा में उपद्रव शोध दल कार्यरत है. उल्लंघन करनेवालों पर दल के जवानों की ओर से कार्रवाई भी की जा रही है. किंतु कार्रवाई करते समय सख्ती बरतने के साथ ही संवेदनशीलता भी दिखाने की नसीहत महापौर संदीप जोशी ने उपद्रव शोध दल (एनडीएस) के कर्मचारियों को दी. बुधवार को मनपा मुख्यालय में एनडीएस के सभी जोन प्रमुखों की बैठक बुलाई गई. स्थायी समिति सभापति पिंटू झलके उपस्थित एनडीएस चर्चा के दौरान के संदर्भ में रखी गई शिकायतों का निवारण किया गया.

दोषियों पर कड़ी कार्रवाई… 

  • चर्चा के दौरान शिकायतों पर हुई सुनवाई में दल के कनिष्ठ कर्मचारी दोघी पाए गए जिसके बाद ऐसे दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी प्रमुखों को दिए गए.
  • झलके ने कहा कि एनडीएस के कर्मचारियों को लेकर पार्षदों में काफी नाराजगी है. लगातार उनके खिलाफ शिकायतें की जा रही हैं.

7,582 लोगों पर हुई कार्रवाई… 

चर्चा के दौरान बताया गया कि सभी 10 जोन में एनडीएस की ओर से कार्रवाई की गई. नियमों का उत्लंघन कर कोरोना संक्रमण को बढ़ावा देनेवाले 7.582 लोगों के खिलाफ 5 जून से 15 अगस्त के बीच कार्रवाई को अंजाम दिया गया. मास्क नहीं लगाने, सम-विषम तारीखों के नियमों का उल्लंघन करने जैसे मामलों को लेकर कार्रवाई के दौरान कुल 66.40 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया गया. बाजारों में सम-विषम तारीखों का उल्लंघन करने पर शुरुआत में 1,000 रुपये का जुर्माना रखा गया था जिसके अनुसार 1,380 दूकानदारों पर कार्रवाई कर 13.80 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया गया. 17 जुलाई से नए आदेश जारी कर जुर्माना 5,000 रुपये  किया गया. बाद में 8,000 और अंत में 10,000 रुपये का जुर्माना करने के आदेश दिए गए जिसके अनुसार 695 दूकनदारों पर कार्रवाई कर कुल 55.53 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *