- Breaking News, नागपुर समाचार, राजनीति, विदर्भ

नागपुर समाचार : प्रधानमंत्री नरेन्द्रजी मोदी के दौरे ने पलटाया माहौल, प्रचार कार्य चरम सीमा पर पहुंचा

नागपुर समाचार : पीएम नरेंद्र मोदी के चंद्रपुर तथा कन्हान के दौरे ने विदर्भ के चुनावी परिदृश्य महायुति के पक्ष में मोड़ दिया है। पीएम मोदी के प्रभावपूर्ण भाषण से महायुति के कमजोर समझे जा रहे सभी उम्मीदवारों को नई संजीवनी मिल गई है और खासकर युवा मतदाता पीएम मोदी के विचारों से प्रभावित हो गए हैं।

चंद्रपुर में हुंकार भरने के बाद पीएम मोदी ने कन्हान में हुंकार भरी और महायुति में अलग ही चैतन्य भर गया। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी नागपुर का दौरा किया लेकिन उनका यह दौरा कोई ज्यादा असरकारक साबित नहीं हुआ। गोलीबार चौक जैसे संकरे स्थान पर उनकी सभा आयोजित करनी पड़ी जिससे खरगे की लोकप्रियता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। राहुल गांधी भी विदर्भ में आकर गए लेकिन पीएम मोदी जैसा माहौल नहीं बना सके।

फड़णवीस-बावनकुले भी कर रहे भागदौड़

लोकसभा चुनाव के आने वाले परिणामों को देखकर ही भाजपा नेतृत्व आगामी विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारियां तय करने वाला है। यही कारण है कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले नागपुर, रामटेक, वर्धा, भंडारा- गोंदिया तथा चंद्रपुर सीट को लेकर विशेष प्रयास कर रहे हैं। खासकर कामठी-कन्हान बानवकुले का पुराना इलाका होने से वे असरदार साबित हो रहे हैं। भाजपा किसी भी चुनाव क्षेत्र में कोई ढिलाई नहीं छोड़ रही है और यही कारण है कि विदर्भ में सभी सीटों पर महायुति के उम्मीदवारों की स्थिति काफी अधिक सुधर गई है। भाजपा नेताओं के पास मुद्दों की भरमार है जबकि कांग्रेस के नेता आए दिन भाजपा द्वारा संविधान बदले जाने की संभावना के मुद्दे को ही प्रमुख हथियार बनाकर मतदाताओं को रिझाने की कोशिश में लगे हैं। अगले २ दिन सभी उम्मीदवारों के लिए बेहद महत्वपूर्ण दिन हैं और वे अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *