- Breaking News, Meeting, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला ने लिया कानून व्यवस्था व चुनावी तैयारी का जायजा

नागपुर समाचार : नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले के दौरे से लौटने के बाद राज्य की पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला ने शहर पुलिस आयुक्त व अन्य अधिकारियों के साथ पुलिस भवन में एक बैठक ली। कानून व्यवस्था व चुनावी तैयारी का इस दौरान उन्होंने अपने अधिकारियों की चर्चा कर उन्हें कुछ विशेष दिशा निर्देश भी दिए। शहर के संवेदनशील स्थानों पर विशेष नजर रखने के आदेश भी इस दौरान उन्होंने अपने अधिकारियों को दिए।

महाराष्ट्र राज्य की पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला, पुलिस दल के अपने अन्य अधिकारियों के साथ जिसमें महासंचालक अपर लॉ एंड ऑर्डर संजय सक्सेना, खुफिया विभाग के आयुक्त गिरीश जैन, नक्सली विरोधियों अभियान के संदीप पाटिल के साथ नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले के दौरे पर आए थे। 

इस दौरान उन्होंने वहां पर अपने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक भी की। जिसमें रश्मि शुक्ला ने नक्सलियों का नेटवर्क खत्म करने के लिए अपने अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए की गई तैयारी का भी इस दौरान उन्होंने जायजा लिया।

गडचिरोली जिले में 243 अति संवेदनशील और 458 संवेदनशील बूथ हैं। और हर बूथ की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की है ऐसे उनकी सुरक्षा पुख्ता करने के निर्देश महासंचालक रश्मि शुक्ला ने दिए हैं। सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है। इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल की करीब 45 कंपनी तैनात की गई है जिसमें सीआरपीएफ की 30 कंपनियां और एसआरपीएफ की 17 कंपनियां तैनात की गई हैं। राज्य में भय मुक्त और प्रभावी ढंग से चुनाव करवाने के लिए महासंचालक ने अपने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। 

गढ़चिरोली के दौरे को निपटने के बाद शुक्रवार को पुलिस महा संचालक नागपुर पहुंची। यहां पर भी उन्होंने पुलिस भवन में पुलिस आयुक्त डॉ सिंगल व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी बैठक की। जिसमें नागपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार, वर्धा के पुलिस अधीक्षक नूरुल हसन, भंडारा के पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी और चंद्रपुर जिले के अधिकारी भी शामिल हुए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *