- नागपुर समाचार

समाजसेवी डॉ.गणेश शाहु ने गरीबों की मदद कर मनाया जन्मदिन, गरीब बच्चों में बांटा कपड़े व मिठाई।

NBP NEWS 24,

30 OCTOBER 2021,

नागपुर। नागपुर शहर उपाध्यक्ष नगर काँग्रेस कमेटी, अध्यक्ष (माँ बम्लेश्वरी अर्बन क्रेडिट को-ऑप.सो.लि.), अध्यक्ष (माँ बम्लेश्वरी माथाडी कामगार संघ), पीआरओ (वर्ल्ड वुमन राइट कॉउन्सिल) एवं नागपुर शहर के सुप्रसिद्ध समाजिक कार्यकर्ता डॉ.गणेश शाहु ने शानिवार 30 अक्टूबर की शामको को डिप्टी सिंग्नल बाज़ार में अपना जन्मदिन अनूठे तरीके से मनाया। जहां जन्मदिन पर अक्सर लोग अच्छे आलीशान होटलों व प्रतिष्ठानों में केक काटकर मनाते हैं वहीं डॉ.गणेश शाहु ने डिप्टी सिग्नल स्थित गरिब बच्चों व महिलाओं को अपने वजन के बराबर लड्डू तौलकर बाटवाया। इन्होंने कोरोना काल में भी भुखमरी के संकट से गुजर रहे डिप्टी सिग्नल के वंचित तबके के बीच पहुंचकर गरीबों में अनाज, कहना, कपड़े बांटकर गरीबों की मदत की थी।

डॉ.गणेश शाहु ने कहा कि मैंने गरीब बस्ती में जन्मदिन नहीं मनाया बल्कि गरीबों के बीच पहुंचकर मुझे जो एहसास हुआ जिससे लगा कि ये मेरे लिए गरीब बस्ती नहीं ईश्वरीय स्थल है, जहां मुझे आत्मीयता की बरसात मिली जो किसी स्वर्ग से बढ़कर है और हृदय से लगाकर दुआएं मिली जो मेरे लिए अमूल्य निधि से कम नहीं फिर इस ईश्वरीय बस्ती के चरणों में कौन अपना जन्मदिन नहीं मनाएगा।

 

इस दौरान उपस्थित अतिथियों ने कहा कि गरीब और बेसहारा लोगों की मदद करने से इंसानियत की मिसाल कायम होती है। युवाओं को इस बारे में सोचकर इंसानों के लिए काम करना चाहिए। डॉ. गणेश शाहु जी यही काम कर रहे है। डॉ.गणेश शाहु ने मीडिया के माध्यम से इन गरीब बच्चों व परिवारों को मदद करने की अपील शहर वासियों से की है।
उन्होंने कहा कि असहाय व गरीब बच्चों संग अपनी खुशी के पल साझा करने के दौरान इन बच्चों के चेहरों पर काफी खुशी देखने को मिली। बच्चे ईश्वर का रूप माने जाते हैं, जिनकी मुस्कान से ईश्वर भी प्रसन्न होते हैं। लोगों ने डॉ.गणेश शाहु की लंबी आयु की कामना की। इस दौरान अजय मुंदड़ा, महेंद्र गुप्ता, मनोज पांडे, श्रीकांत सायरे, मोनू पाठक, शिवसेना शहर सचिव मुन्ना तिवारी, आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था की संस्थापक तथा सचिव श्रीमती ज्योति द्विवेदी, बस्ती के नागरिक आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.