- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : टेकड़ी मंदिर को मिला ‘अ’ श्रेणी का दर्जा

अब पार्किंग स्थल का होना बेहद जरुरी

नागपुर समाचार : टेकड़ी गणेश मंदिर को पर्यटन क्षेत्र में अ श्रेणी का दर्जा मिल गया. इस संबंध में गुरुवार को मंदिर के सभागृह में पत्र परिषद का आयोजन किया गया. मंदिर समिति के सचिव श्रीराम बी. कुलकर्णी ने बताया कि मंदिर को ए श्रेणी पर्यटन क्षेत्र का दर्जा मिलने के बाद निश्चित ही यहां श्रद्धालुओं की संख्या में दिन ब दिन इजाफा होता जाएगा. ऐसे में अब मंदिर कमेटी का लक्ष्य यहां आने वाले वाहनों की पार्किंग पर होगा.

इसके लिए जिला प्रशासन से मंदिर के दक्षिण में स्थित जमीन जो लगभग एक एकड़ है और सेना के अधीन है, उसे मंदिर को दिलाने की मांग की जा रही है. ताकि इस जमीन पर भक्तों के रुकने के लिए एक भक्त निवास बनाया जा सके और यहां आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जा सके. उन्होंने बताया कि मंदिर में अस्थाई तौर पर प्रसाद वितरण की व्यवस्था होती है, भविष्य में इसे भी पक्के भवन में स्थानांतरित किया जाएगा.

मंदिर को ए श्रेणी मिलने के साथ-साथ जो निधि मंजूर हुई है, उससे मंदिर में विकास कार्य होंगे. साथ ही भवन एवं जमीन के लिए प्रशासन से प्राप्त होने वाली निधि और सहायता का इंतजार रहेगा. पर्यटन क्षेत्र में ए श्रेणी मिलने पर उपसभापति निलम गोन्हे और जिलिाधकारी डॉ. विपिन इटनकर का उन्होंने आभार व्यक्त किया.

पत्र परिषद में अध्यक्ष विकास लिमये, माधव कोहले, श्रीराम कुलकर्णी, अरुण व्यास, दिलीप शहाकार, अरुण कुलकर्णी, शांतिकुमार शर्मा, किसन गोपाल गांधी, लखीचंद ढोबले उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *