- Breaking News, नागपुर समाचार, राज्य

मुंबई समाचार : महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन

मुंबई समाचार : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन प्रतिबंध 30 जून के बाद भी जारी रहने के रविवार को संकेत दिए हैं। हालांकि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉकडाउन प्रक्रिया को धीरे-धीरे लागू किया जा रहा है। ठाकरे ने आज अपराह्न में राज्य को संबोधित करते हुए कहा, ऐसा मत सोचिए कि 30 जून के बाद लॉकडाउन प्रतिबंध खत्म हो जाएगा। कोविड-19 का खतरा अभी भी राज्य पर मंडरा रहा है और सभी सावधानी बरतने की जरूरत है।

कोविड-19 के अलावा, उन्होंने कहा कि लोगों को अन्य मानसून रोगों जैसे मलेरिया और डेंगू से खुद को बचाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने चल रहे महामारी के मद्देनजर सभी डॉक्टरों और निजी अस्पतालों से अपनी सेवाएं शुरू करने की अपील की। इसके साथ ही, मुंबई पुलिस ने लोगों से सख्ती से दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह करते हुए रविवार को हैशटैगमिशनबिगिनअगेन के तहत कई उपायों की घोषणा की।

सीएम उद्धव ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अधिक मात्रा में भीड़भाड़ की गई तो लॉकडाउन का कठोरता से पालन किया जाएगा। सीएम ने कहा कि अनलॉक शुरू होने पर कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ सकती है। राज्य सरकार ने अधिक से अधिक टेस्ट करवाना शुरू किया है, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

सीएम ने कहा कि विश्व में कोरोना के लिए जैसे ही किसी नई दवा का नाम आता है, वह खुद उसे राज्य में लाने का प्रयास कर रहे हैं। इस समय रेडमेसिवीर व एक अन्य दवा की जोरदार चर्चा हो रही है। केंद्र सरकार से इस दवा की अनुमति पिछले सप्ताह मिल चुकी है। वह इन दोनों दवाओं को जल्द राज्य में लाकर अस्पतालों में मुफ्त उपलब्ध करवाएंगे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि परसों हम नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं। वे हमारे लिए लड़ रहे हैं, मैं उनके प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, हम इस मुद्दे से एक साथ निपटेंगे। हमें बेचैन नहीं होना चाहिए और अनावश्यक रूप से बाहर नहीं जाना चाहिए।

सीएम ने कहा कि विश्व में कोरोना के लिए जैसे ही किसी नई दवा का नाम आता है, वह खुद उसे राज्य में लाने का प्रयास कर रहे हैं। इस समय रेडमेसिवीर व एक अन्य दवा की जोरदार चर्चा हो रही है। केंद्र सरकार से इस दवा की अनुमति पिछले सप्ताह मिल चुकी है। वह इन दोनों दवाओं को जल्द राज्य में लाकर अस्पतालों में मुफ्त उपलब्ध करवाएंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि परसों हम नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं। वे हमारे लिए लड़ रहे हैं, मैं उनके प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, हम इस मुद्दे से एक साथ निपटेंगे। हमें बेचैन नहीं होना चाहिए और अनावश्यक रूप से बाहर नहीं जाना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.