- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : अल्पसंख्यक कांग्रेस ने किया हज यात्रियों कि राशि कम करने के लिए आंदोलन

हाइलाइट

  • नागपुर हज हाउस के सामने कांग्रेसियों ने किया केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी एवं आंदोलन
  • स्मृति ईरानी और ज्योतरादित्य सिंध्या के फोटो पे पोथा कलक

नागपुर समाचार :नागपुर शहर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष वसीम खान के नेतृत्व में नागपुर हज हाउस में नारे निषेध कर समुर्ति ईरानी व जयोति आदित्य सिंघिया के बैनर पर कालक पोथ कर निषेध किया गया।

केंद्र सरकार द्वरा एक ही राज्य महाराष्ट्र में अलग अलग अमाउंट हाजियो से लिया जा रहा है जहाँ मुंबई में 3,04,883 और नागपुर 3,67,044 रु लिया जा रहा है इससे अंतर साफ दिख रहा है कि केंद्र को एयरलाइन से जो नुकसान हो रहा है उसकी भरपाई हाजियो से किया जा रहा है मुंबई और नागपुर में 62,161 रु का फर्क नज़र आ रहा वसीम खान ने कहा कि इससे नागपुर के हाजियो को काफी परेशानी हो रही है पहले ही हाजी एक एक पैसे जोड़कर हज का सपना देखता है ऊपर से केंद्र ने 62,161 रु का बोझ हाजियो पर डाल दिया इससे हाजियो के साथ नाइंसाफी हो रही है।

नागपुर से जाने वाले हाजियो की संख्या 3,100 है इसे अगर जोड़े तो नागपुर से टोटल हाजियो को 19 करोड़ 27 लाख का नुकसान हो रहा है और ये पैसे से केंद्र सरकार जो एयरलाइन को डूबी हुई है उसकी भरपाई कर रही है। बड़ी हुई राशी मे जल्द से जल्द कठौती कि जाए वरना नागपुर के हाजियों को भी मुंबई से रवाना किया जाए।

इस आंदोलन में महाराष्ट्र प्रदेश अल्पसंख्यक उपाध्यक्ष रमन कलवाले, महासचिव अतीक कुरेशी, सय्यद मुमताज, सचिव ताजुद्दीन ताजी, ब्लॉक 17 अध्यक्ष अब्दुल शकील, महाराष्ट्र युवक कांग्रेस सचिव नवेद शेख, एनएसयुआई मध्य अध्यक्ष सीतीज साखरे, अहसान खान, आसिफ शेख,सौम्यजीत कुंडू,फिरोज़, जिशान, सरफराज और आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *